Friday, April 26, 2024
Advertisement

PBKS vs DC MY11 Circle Prediction: IPL 2024 में इस तरह बनाएं टीम, इन खिलाड़ियों को जगह देकर बन सकते हैं विनर!

आईपीएल के 17वें सीजन का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स टीम के बीच में खेला जाएगा। इसके लिए आप अपनी MY 11 Circle टीम तैयार कर लीजिए। हम आपको इस मैच के 11 ऐसे खिलाड़ी बता रहे हैं, जिनको आप मौका दे सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 24, 2024 12:31 IST
PBKS vs DC IPL 2024 MY 11 Circle Prediction: इस तरह बनाएं टीम, इन खिलाड़ियों जगह देकर बन सकते हैं वि- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV

PBKS vs DC MY 11 Circle Team: आईपीएल में 23 मार्च को दूसरा मुकाबला दोपहर के समय पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में खेला जाएगा। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम अपने नए होम ग्राउंड पर खेलने उतरेगी तो वहीं पिछले पूरे सीजन में नहीं खेलने वाले ऋषभ पंत एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं इस मुकाबले में सभी की नजरें दोनों टीमों में शामिल कुछ बड़े खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी रहने वाली हैं, जिसमें अगर आप आईपीएल के दौरान फैंटेसी क्रिकेट खेलत हैं तो इस मैच को लेकर आप आज अपनी My 11 Circle टीम में इन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

पंत और जीतेश को बना सकते विकेटकीपर

इस मुकाबले में आप अपनी टीम में 2 विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और जीतेश शर्मा को चुन सकते हैं। पंत भले ही लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी करेंगे लेकिन उन्होंने काफी बेहतर तैयारी की है, ऐसे में वह उसी पुराने रूप में मैच में बल्ले और विकेट के पीछे अपनी भूमिका को निभाते हुए दिख सकते हैं। दूसरी तरफ जीतेश शर्मा की बात की जाए तो उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था, साथ इस सीजन वह पंजाब किंग्स के उपकप्तान के तौर पर भी खेलेंगे साथ वह अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका को भी निभाएंगे।

इन 3 बल्लेबाजों को कर सकते शामिल

आप अपनी इस टीम में बल्लेबाजों के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स से डेविड वॉर्नर को टीम में शामिल कर सकते हैं, जिनका पिछले एक साल में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और इस सीजन वह कप्तानी की जिम्मेदारी हटने के बाद और भी खतरनाक तरीके से बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं। वहीं पंजाब किंग्स की टीम से आप 2 बल्लेबाज शामिल कर सकते हैं। इसमें आप उनके कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो को जगह दे सकते हैं। धवन जहां ओपनिंग में टीम के लिए जिम्मेदारी निभाएंगे तो वहीं बेयरस्टो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

चार ऑलराउंडर खिलाड़ियों को करें शामिल

इस मुकाबले में दोनों टीमों के पास मैच विनिंग ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं, जिसके चलते आप अपनी फैंटेसी टीम में 4 ऑलराउंडर खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं, इसमें दिल्ली कैपिटल्स से आप मिचेल मार्श और अक्षर पटेल को जहां शामिल कर सकते हैं, तो पंजाब किंग्स से लियम लिविंगस्टन और सैम करन को टीम में जगह दे सकते हैं।

कुलदीप यादव और कगिसो रबाडा को रख सकते टीम में

गेंदबाजी की बात की जाए तो आपकी टीम में पहले से मिचेल मार्श, अक्षर पटेल, सैम करन और लियम लिविंगस्टन शामिल हैं। इसके बाद आप तेज गेंदबाज के तौर पर अपनी टीम में कगिसो रबाडा को शामिल कर सकते हैं। वहीं दिन के समय मुकाबला होने की वजह से आप एक और स्पिनर को टीम में जगह दे सकते जो कुलदीप यादव होंगे जिनका फॉर्म लगातार काफी शानदार देखने को मिला है। इस तरह से आपकी टीम में पंजाब किंग्स के 6 और दिल्ली कैपिटल्स के 5 खिलाड़ी हो जाएंगे।

मिचेल मार्श को कप्तान और कुलदीप यादव को उपकप्तान बना सकते हैं

आप अपनी इस टीम में कप्तान के तौर पर मिचेल मार्श को चुन सकते हैं जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। ऐसे में आपको अधिक अंक मिलने का मौका रहेगा। वहीं उपकप्तान के तौर पर आप कुलदीप यादव को चुन सकते हैं, जिनका प्लेइंग 11 में शामिल होना तो तय ही है साथ ही वह पूरे 4 ओवर भी करते हुए नजर आएंगे।

पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की बेस्ट My 11 Circle टीम 

विकेटकीपर: ऋषभ पंत, जितेश शर्मा

बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो
आलराउंडर: मिचेल मार्श (कप्तान), अक्षर पटेल, लियम लिविंगस्टन, सैम करन
गेंदबाज: कुलदीप यादव (उपकप्तान), कगिसो रबाडा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement