Friday, April 26, 2024
Advertisement

PBKS vs DC: पंजाब को नए स्टेडियम में मिली जीत, आखिरी ओवर में ऐसे खत्म हुआ मैच

PBKS vs DC: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच पंजाब ने 4 विकेट से अपने नाम किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 23, 2024 20:02 IST
PBKS vs DC- India TV Hindi
Image Source : IPL PBKS vs DC

PBKS vs DC: पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में को पंजाब किंग्स की टीम ने 4 विकेट से अपने नाम कर लिया। पंजाब ने इसी के साथ ही जीत के साथ सीजन की शुरुआत की है, वहीं दिल्ली के लिए यह एक निराशाजनक हार रही। टीम को आखिरी ओवर में जाकर मैच गंवाना पड़ा। फैंस को दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच का आयोजन पंजाब के नए महराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में किया गया और पंजाब की टीम ने नए वेन्यू पर जीत के साथ अच्छी शुरुआत की है।

कैसा रहा मैच का हाल

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसाल लिया था। जोकि टीम के हक में रहा। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रन बनाए। दिल्ली ने इस मुकाबले में काफी तेज शुरुआत की थी, लेकिन बीच के ओवरों में टीम ने काफी विकेट गंवा दिए। जिसके कारण दिल्ली को पहली ही पारी में इम्पैक्ट प्लेयर का इस्तेमाल कर लिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में अभिषेक पोरेल का इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में किया। दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस मैच में अभिषेक पोरेल ने धमाकेदार पारी खेली। बता दें इस मैच में दिल्ली ने एक समय 138 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स ने इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर अभिषेक पोरेल को बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला लिया। अभिषेक पोरेल ने भी टीम के इस फैसले को सही साबित कर दिखाया। अभिषेक पोरेल ने इस मैच में 10 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए। इस दौरान पोरेल ने 4 चौके और 2 छक्के जड़े।

पंजाब ने चेज किया टारगेट

पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के टारगेट को आखिरी ओवर में चेज किया। जीत के लिए 175 का टारगेट चेज कर रही पंजाब ने आखिरी ओवर में मैच जीता। उन्होंने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बना इस मैच को अपने नाम किया। इस दौरान पंजाब की ओर से सैम करन ने 47 गेंदों पर 63 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों पर 6 रनों की जरूरत थी। आखिरी ओवर में पंत ने सुमित को गेंदबाजी दी और उन्होंने पहली ही दो गेंद वाइड फेंक दी। अब पंजाब को 6 गेंदों पर 4 रनों की जरूरत थी, लेकिन 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर लिविंगस्टोन ने छक्का जड़ टीम को मैच जिता दिया।

यह भी पढ़ें

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, सीजन के पहले ही मैच में चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

4,6,4,4,6... प्लेइंग 11 में जगह ना मिलने वाले खिलाड़ी ने मचाया गदर, 10 गेंदों की पारी में बना दिए इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement