Thursday, April 25, 2024
Advertisement

PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से जीता मैच, पंजाब किंग्स प्लेऑफ की रेस से हुई बाहर

PBKS vs RR IPL 2023: आईपीएल 2023 के 66वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम राजस्थान रॉयल्स से हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 19, 2023 23:26 IST
यशस्वी जायसवाल- India TV Hindi
Image Source : AP यशस्वी जायसवाल

PBKS vs RR IPL 2023: आईपीएल 2023 का 66वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीतकर शिखर धवन की अगुआई वाली पंजाब को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। वहीं राजस्थान की टीम ने अपने काम कर दिया अब उन्हें दूसरे मैचों की ओर देखना होगा और दूसरों की हार की कामना करनी होगी। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। सीजन के आखिरी चार लीग मैच अब शनिवार और रविवार को खेले जाएंगे।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही। पॉवरप्ले में ही तीन विकेट गिर गए थे। पहले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने प्रभसिमरिन सिंह को पवेलियन भेज दिया था। 13वें ओवर में 100 रन पूरे हुए थे। उसके बाद जीतेश शर्मा 44 ने पारी को संभाला। फिर अंत में सैम करन के नाबाद 49 और शाहरुख खान के नाबाद 41 रनों की बदौलत टीम ने 187 रनों का आंकड़ा छुआ। आखिरी दो ओवर में राजस्थान ने 46 रन लुटाए। नवदीप सैनी तीन विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। जोस बटलर लगातार तीसरी बार जीरो पर आउट हो गए। फिर देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेली। यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक जड़ा। फिर कप्तान संजू सैमसन 2 रन बना पाए। आखिरी में शिमरोन हेटमायर ने 28 गेंदों पर शानदार 46 रन बनाए और टीम को जीत तक पहुंचाया।

राजस्थान की टीम ने अपने 14वें मुकाबले में यह सातवीं जीत दर्ज की। इस टीम ने शुरुआत अच्छी की थी लेकिन दूसरे हाफ में इसका ग्राफ गिर गया। अब यह टीम पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है। अगर प्लेऑफ की उम्मीदों की ओर देखें तो उसको अन्य मुकाबलों की ओर देखना होगा। राजस्थान ने पिछले सीजन फाइनल खेला था और वहां गुजरात से हारकर टीम रनर अप बनी थी। पर इस बार टीम प्लेऑफ में जाने के लिए भी तरस रही है।

PBKS vs RR: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

राजस्थान के लिए क्या हैं प्लेऑफ के समीकरण?

अब राजस्थान के प्लेऑफ की समीकरणों की बात करें तो यह टीम सिर्फ दूसरों की हार की ही कामना कर सकती है। टीम को आरसीबी के नेट रनरेट को पीछे करने के लिए 18.3 ओवर में मुकाबला जीतना था। पर टीम 19.3 ओवर में यह मैच जीत पाई। वहीं अब राजस्थान तब ही पहुंच पाएगी प्लेऑफ में जब सनराइजर्स हैदराबाद मुंबई इंडियंस को हरा दे और गुजरात टाइटंस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दे। इस स्थिति में ही राजस्थान पहुंच सकती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement