पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिला नया सेलेक्टर, इस दिग्गज ने ली शाहिद अफरीदी की जगह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए चीफ सेलेक्टर का ऐलान कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 23, 2023 18:38 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

PCB New Chief Selector: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के नए अध्यक्ष की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज हारून रशीद को राष्ट्रीय चयन समिति का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने लाहौर में सोमवार को पत्रकारों से कहा कि हारून नई चयन समिति के प्रमुख होंगे लेकिन बाकी सदस्यों के बारे में फैसला बाद में लिया जाएगा।

अफरीदी के बाद मिली जिम्मेदारी

हारून को 22 दिसंबर को पीसीबी के संचालन के लिए 14 सदस्यीय क्रिकेट प्रबंधन समिति में भी शामिल किया गया था। सेठी ने कहा, ‘‘हारून ने प्रबंधन समिति से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि वह हितों का टकराव नहीं चाहते।’’ पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट और 12 वनडे खेल चुके हारून पिछले साल पीसीबी के हाई परफार्मेस केंद्र के निदेशक पद से रिटायर हुए थे। क्रिकेट प्रबंधन समिति ने शाहिद अफरीदी को अंतरिम मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया था और सेठी चाहते थे कि वह दीर्घकालिन आधार पर पद संभाले लेकिन उन्होंने अपने फाउंडेशन और चैरिटी काम का हवाला देकर इनकार कर दिया।

अफरीदी ने ली थी वसीम की जगह

शाहिद अफरीदी ने हाल ही में मोहम्मद वसीम को पद से हटाए जाने के बाद अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी। राशिद पहले पीसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक और टीम मैनेजर रह चुके हैं और पुरुष टीम के लिए 2015 और 2016 में मुख्य चयनकर्ता के रूप में भी काम कर चुके हैं।

हारून ने कहा कि वो जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।'' हारून अन्य प्रमुख सीरीजों के बीच भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप की भी तैयारी देखेंगे। हारून ने कहा, "मैं अपने समय पर ध्यान केंद्रित करने वाले प्रमुख पहलुओं में से एक संचार में सुधार करना चाहता हूं। यह एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है क्योंकि खिलाड़ियों को इस बात पर पूर्ण स्पष्टता की आवश्यकता है कि उन्हें क्यों चुना गया है या नहीं चुना गया है, जो बदले में उन्हें वांछित परिणाम देने में मदद करेगा, अपने कौशल पर कड़ी मेहनत करेगा और प्रेरित रहेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड