Thursday, February 29, 2024
Advertisement

PCB ने ACC के सामने फैलाए हाथ, टीम इंडिया की वजह से हुआ नुकसान!

Pakistan Cricket Board: एशिया कप 2023 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर पाकिस्तान और श्रीलंका में हुआ था। इस टूर्नामेंट को लेकर PCB ने ACC के सामने एक बड़ी मांग रख दी है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 28, 2023 19:14 IST
Pakistan Cricket Board- India TV Hindi
Image Source : GETTY PCB ने ACC के सामने फैलाए हाथ

Pakistan Cricket Board vs ACC: पीसीबी ने इस साल अगस्त सितंबर में एशिया कप की सह मेजबानी की थी। एशिया कप की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान को मिला था लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे से मना करने बाद इसका आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर पाकिस्तान और श्रीलंका में हुआ था। टूर्नामेंट के ज्यादातर मैच श्रीलंका में हुए थे और पाकिस्तान में 4 मैच खेले गए थे। लेकिन इस टूर्नामेंट को लेकर PCB ने ACC के सामने एक बड़ी मांग रख दी है। 

PCB ने ACC के सामने फैलाए हाथ

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई क्रिकेट परिषद से एशिया कप के दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच चार्टर्ड उड़ानों के खर्च पर अतिरिक्त मुआवजे की मांग की है। पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने पीटीआई को बताया कि बोर्ड ने टूर्नामेंट की मेजबानी फीस (लगभग 2,50,000 डॉलर) के साथ-साथ टिकट और प्रायोजन शुल्क से अपने हिस्से के अलावा अतिरिक्त मुआवजे की भी मांग की है। सूत्र ने कहा कि पीसीबी ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच टीमों के लिए चार्टर्ड उड़ानों को किराए पर लेने और होटल तथा परिवहन शुल्क जैसे बाकी खर्चों को लेकर मुआवजे की मांग की है। यह रकम एशिया कप के शुरुआती बजट में शामिल नहीं थी। 

ACC ने ठुकराई PCB की मांग

एसीसी पीसीबी को अतिरिक्त खर्च देने को तैयार नहीं है क्योंकि उसका मानना है कि पाकिस्तान ने एशिया कप के चार मैचों की अपने घर में मेजबानी के बदले में  हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में मैच आयोजित करने पर सहमति व्यक्त की थी। पीसीबी ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यात्रा के लिए क्लासिक ट्रैवल नाम की श्रीलंका स्थित कंपनी की सेवाएं ली थी। जिसे चार चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था करने के लिए 281,000 डॉलर का भुगतान किया गया था। 

टीम इंडिया ने जीता था खिताब 

एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात दी थी। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत टीम ने 6.1 ओवर में 51 रन बनाकर मैच जीत लिया था। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी निकला छुपा रुस्तम, टी20 सीरीज छोड़ शादी करने पहुंचा

सूर्यकुमार यादव ने फिर नहीं दिया एमएस धोनी की CSK के धाकड़ खिलाड़ी को मौका, हर मुकाबले में बैठा बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement