Saturday, March 02, 2024
Advertisement

एशिया कप की मेजबानी छिनने की खबर से बौखलाया पाकिस्तान, PCB ने फिर फंसा दिया नया पेंच

एशिया कप की मेजबानी छिनने की खबर पर पीसीबी ने अब नया पेंच फंसा दिया है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Updated on: May 10, 2023 6:24 IST
Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY Asia Cup

एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान को मिली थी। लेकिन भारतीय टीम ने वहां जाने से मना कर दिया। जिसके बाद श्रीलंका और बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान की धरती पर जाने से मना कर दिया। जिसके बाद खबर आई कि पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट की मेजबानी छीनी जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब इस बात पर नाराजगी दर्ज कराई है। 

पीसीबी ने किया विरोध

पीसीबी ने इस साल होने वाले एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में करवाने का विरोध किया है और अगर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) उसके प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करता है तो वह इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से हटने पर गंभीरता से विचार कर सकता है। पीसीबी के प्रमुख नजम सेठी ने मंगलवार को दुबई में एशियाई क्रिकेट परिषद के अधिकारियों से मुलाकात की और एशिया कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बजाय श्रीलंका में करवाने का विरोध किया।

नजम सेठी ने कही बड़ी बात

बोर्ड के विश्वसनीय सूत्रों ने कहा कि सेठी ने इस बात पर जोर दिया एसीसी को पाकिस्तान का एशिया कप के लिए संशोधित हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव स्वीकार करना चाहिए और अगर अधिकतर सदस्य चाहते हैं कि इसका आयोजन किसी दूसरी जगह पर होना चाहिए तो फिर यूएई में इसका आयोजन किया जाना चाहिए जैसा कि 2018 और 2022 में किया गया था। 

उन्होंने कहा कि सेठी में बीसीसीआई की एसीसी के सामने रखी गई इन चिंताओं को खारिज कर दिया कि सितंबर में यूएई में काफी गर्मी होती है क्योंकि बीसीसीआई ने 2020 में सितंबर से लेकर नवंबर तक आईपीएल का आयोजन यूएई में ही किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement