Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pink Ball Test : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने बनाए हैं डे नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बेंगलोर में शनिवार से शुरू हो रहा है। सीरीज का पहला मैच भारत ने पारी और 222 रन से जीता था। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 09, 2022 16:49 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Virat Kohli

Highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच पहली बार खेला जाएगा पिंक बॉल टेस्ट
  • बेंगलोर में 12 मार्च से खेला जाएगा भारत श्रीलंका के बीच दूसरा मैच
  • भारत का अभी तक का अच्छा रहा है डे नाइट टेस्ट का प्रदर्शन

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बेंगलोर में शनिवार से शुरू हो रहा है। सीरीज का पहला मैच भारत ने पारी और 222 रन से जीता था। अब दूसरे मैच की बारी है। टीम इंडिया एक बार फिर पिंक बॉल टेस्ट यानी डे नाइट टेस्ट खेलने जा रही है। टीम इंडिया का ये भारत में तीसरा पिंक बॉल टेस्ट होगा। इससे पहले दोनों मैच भारत ने जीते हैं। बेंगलोर में ये पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा। 

विराट कोहली ने बनाए हैं पिंक बॉल टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम ने पहला पिंक ​बॉल टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेला था। इसके ​बाद दूसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था। पहला मैच भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, वहीं दूसरा मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था। सभी मैचों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ही थे। अ​ब रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार ​डे नाइट टेस्ट खेल रही है। पिंक बॉल टेस्ट में भारतीय टीम के खिलाड़ियों के आंकड़ों की बात करें तो विराट कोहली भारत के पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने शतक लगाया था। वही भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने तीन मैचों की चार पारियों में 241 रन बनाए हैं, उनका औसत 60.25 का है। उनके नाम एक शतक और एक अर्धशतक है। 

रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर
विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। जिन्होंने तीन पारियों में 112 रन बनाए हैं। साथ ही एक अर्धशतक भी उनके नाम है। उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है। अब विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों इस मैच में भी खेल रहे हैं। हालांकि भारतीय टीम ने भारत में खेले गए दो में से दोनों मैच जीते हैं। साथ ही सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ जिस तरह का प्रदर्शन किया है, इससे लगता है कि टीम इंडिया को ज्यादा दिक्कत नहीं होनी चाहिए। भारतीय उस मैच को पारी और 222 रन से जीता था और मैच तीन ही दिन में खत्म हो गया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement