Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS : अहमदाबाद में मैच देखने पहुंचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री, जानिए क्या है प्लान

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद में होगा, जिसे देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री भी पहुंचने वाले हैं।

Written By : Nirnaya Kapoor Edited By : Pankaj Mishra Updated on: March 03, 2023 14:29 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi

IND vs AUS Ahmedabad Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए तैयारियां बड़े स्तर पर की जा रही हैं। इस बीच पता चला है कि अहमदाबाद में होने वाले मैच में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले दिन मैच देखने के लिए पहुचेंगे। ये मैच नौ मार्च से शुरू हो रहा है। इससे एक दिन पहले यानी आठ मार्च को होली है और उसके अगले ही दिन मैच शुरू हो जाएगा। अभी तक जो खबरें निकलकर सामने आ रही हैं, उससे पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो मैच के दौरान पहुंचेंगे ही, साथ ही ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को भी इस खास मौके के लिए बुलाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस के आने की भी अब बात पक्की हो गई है। 

पीएम नरेंद्र मोदी के ही नाम पर हुआ है स्टेडियम का नामकरण 

अहमदाबाद में क्रिकेट का पुराना रिश्ता रहा है। पहले अहमदाबाद के क्रिकेट स्टेडियम को मोटेरा स्टेडियम के नाम से जाना जाता था, लेकिन लेकिन इसके बाद इसे नया रूप देने का कार्यक्रम शुरू हुआ। मैच होने बंद हो गए और पूरे स्टेडियम का कायाकल्प किया गया। इसके बाद इसे नया नाम भी दिया गया। अब ये स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाता है। अब ये दुनिया का सबसे बड़ा ​क्रिकेट स्टेडियम है, लेकिन खास बात ये रही कि यहां पर कई इंटरनेशनल मैच नए स्टेडियम बनने के बाद हो चुके हैं, साथ ही आईपीएल 2022 में भी यहां पर मैच हुए, लेकिन कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद यहां मैच देखने के लिए नहीं पहुंचे। लेकिन अब पता चला है कि प्रधानमंत्री खुद अपने नाम के बने स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि वे मैच के पहले ही दिन रहेंगे या फिर बाद के दिनों में भी मैच देखते हुए नजर आएंगे, अभी इसको लेकर पता नहीं चला है। 

अहमदाबाद टेस्ट भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज जिस मुकाम पर इस वक्त खड़ी है, उससे साफ है कि अहमदाबाद में सुपरहिट मुकाबला देखने के लिए मिलेगा। टीम इंडिया ने पहले नागपुर और इसके बाद इंदौर में दो मैच जीतकर बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन इसके बाद तीसरा मैच अब ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत चुकी है। सीरीज हाथ से निकलते देखा ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की है और इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन सुबह ही नौ विकेट से अपने नाम कर लिया। अब सीरीज तो ऑस्ट्रेलिया की टीम नहीं जीत पाएगी, लेकिन सीरीज को बराबरी पर लाने का मौका जरूर उनके पास होगा। वहीं टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट अब एक हार के बाद और भी ज्यादा अहम हो जाता है। देखना होगा कि जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस मैच के दौरान मौजूद होंगे तो दोनों देशों की टीमें कैसा प्रदर्शन इस दौरान करती हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement