Friday, May 03, 2024
Advertisement

CSK के फैंस के लिए आई बुरी खबर, IPL 2023 के बीच अचानक उठी टीम के बैन की बड़ी मांग

IPL 2023 इस समय बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है, लेकिन इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर बैन लगाने की मांग उठी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 11, 2023 22:20 IST
CSK - India TV Hindi
Image Source : IPL CSK

IPL 2023 इस समय बहुत ही शानदार अंदाज में खेला रहा है। दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की ने अभी तक आईपीएल 2023 में तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने दो में जीत दर्ज की है। सीएसके के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है। इस टीम का फैन बेस भी बहुत बड़ा है, लेकिन अब आईपीएल 2023 के बीच सीएसके की टीम पर बैन लगाने की बड़ी मांग उठी है। 

CSK पर उठी बैन की मांग 

पट्टाली मक्कल काची (PMK) के विधायक एस पी वेंकटेश्वर ने मंगलवार को तमिलनाडु सरकार से मांग की कि वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर प्रतिबंध लगाए, क्योंकि टीम में राज्य से कोई खिलाड़ी नहीं है। सीनियर पीएमके नेता ने विधानसभा में कहा कि तमिलनाडु में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन सीएसके फ्रेंचाइजी ने अपनी 27 सदस्यीय टीम में एक भी खिलाड़ी को नहीं रखा है।

इस वजह से दिया ये बयान 

विधायक एस पी वेंकटेश्वर ने आगे बोलते हुए कहा कि सीएसके तमिलनाडु के नाम का इस्तेमाल कर भारी राजस्व कमा रही है, लेकिन उसने तमिलनाडु के खिलाड़ियों को दरकिनार कर दिया है। पीएमके तमिलों से सम्बंधित मुद्दों को उठाने के लिए जानी जाती है और वेंकटेश्वरन का ताजा बयान इस चिंता पर आधारित है कि तमिलनाडु का कोई खिलाड़ी सीएसके टीम में नहीं है।

चार बार जीता है खिताब 

चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। सीएसके ने साल 2010, साल 2011, साल 2018 और साल 2021 में आईपीएल की ट्रॉफी जीती हैं। सीएसके की टीम हमेशा से ही अपने खिलाड़ियों को बैक करने के लिए जानी जाती है। साल 2016 और साल 2017 में सीएसके की टीम पर आईपीएल में खेलने पर बैन लगा गया था, लेकिन फिर टीम ने साल 2018 में वापसी की और खिताब जीता।  

IPL 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम: 

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, डेवोन कॉन्वे, सुभ्रांशु सेनापति, मोइन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सैंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, सिमर देशपांडे, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, सिसांदा मगाला।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement