Sunday, May 19, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, साउथ अफ्रीका पहुंचकर बरपाया कहर

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी पांच और मुकाबले खेले जाने हैं। इसमें तीन वनडे और दो टेस्ट मैच हैं। वनडे 19 और टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 15, 2023 15:30 IST
Prasidh Krishna- India TV Hindi
Image Source : GETTY प्रसिद्ध कृष्णा

India vs South Africa Test Series : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रोमांचक मुकाबले जारी हैं। ये बात और है कि टी20 सीरीज बराबरी पर खत्म हो चुकी है, लेकिन अभी भी पांच मुकाबले बाकी हैं। 19 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी और इसके बाद शुरू होगी टेस्ट सीरीज। दो मुकाबले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे, इसलिए उनकी अहमियत और भी बढ़ जाती है। इससे पहले भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी साउथ अफ्रीका पहुंच चुके हैं, जिसने एक चार दिन का मुकाबला भी खेला, जो बराबरी पर खत्म हो गया था। लेकिन इस मैच में कमाल की गेंदबाजी करने वाले एक गेंदबाज को अब टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा ने चटकाए 5 विकेट 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा। इस बीच साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारत ए की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने धारदार गेंदबाजी की। उन्होंने 18.1 ओवर में 43 रन देकर 5 विकेट हासिल किए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा भारत के लिए टी20 और वनडे तो खेल चुके हैं, लेकिन अभी टेस्ट में डेब्यू करना बाकी है। लेकिन उनके प्रथम श्रेणी के आंकड़े बहुत शानदार हैं। 

चौथे तेज गेंदबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं प्रसिद्ध कृष्णा

वैसे तो बीसीसीआई ने टेस्ट के लिए जो टीम चुनी है, उसमें प्रसिद्ध कृष्णा के अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार को भी जगह दी गई है। लेकिन मोहम्मद शमी के साथ कंडीशन ये लगाई गई है कि वे अगर पूरी तरह से फिट होंगे, तभी खेलेंगे। अभी तक जो खबरें आ रही हैं, उसमें यही बताया जा रहा है कि मोहम्मद शमी अपनी चोट से अभी तक पूरी तरह से उबरे नहीं हैं। ऐसे में उनका खेलना संदिग्ध है। साउथ अफ्रीका में टेस्ट है, इसलिए भारत कम से कम चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहेगा। ऐसे में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के अलावा चौथे गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हो सकते हैं। वैसे कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये तय कर पाना आसान नहीं होगा कि मुकेश और प्रसिद्ध में से वे प्लेइंग इलेवन में किसे मौका दें। लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन प्रसिद्ध ने कर दिखाया है, उससे उनका दावा काफी मजबूत नजर आ रहा है। 

प्रसिद्ध कृष्णा के प्रथम श्रेणी में ऐसे हैं आंकड़े 

प्रसिद्ध कृष्णा के प्रथम श्रेणी आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 67 मैच खेलकर 113 विकेट चटकाए हैं। उनका औसत 23.76 का है, वहीं इकॉनमी 2.78 का है। इससे समझा जा सकता है कि उनकी गेंदबाजी कितनी कातिलाना है। भारत के लिए खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो उन्होंने 17 मैचों में 29 विकेट लिए हैं, वहीं टी20 इंटरनेशनल में पांच मुकाबले खेलकर उनके नाम 8 विकेट हैं। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा प्रसिद्ध कृष्णा को पहले टेस्ट में डेब्यू का मौका देते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, अमेरिका के इस मैदान पर खेला जा सकता है टी20 विश्व कप 2024 का मैच

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, इस बात से दुखी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement