Friday, May 10, 2024
Advertisement

PSL 2022: पेशावर जाल्मी की जीत में चमके शोएब मलिक और हुसैन तलत, क्वेटा ग्लैडएटर्स को 5 विकेट से हराया

क्वेटा की टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में विल समीद के 97 और एहसान अली के 73 रनों की पारी की मदद से 4 विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2022 11:57 IST
PSL 2022, Peshawar Zalmi, Quetta Gladiators, Will Smeed, Shoaib Malik, pakistan cricket, PCB, PSL, P- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEPSLT20 Hussain Talat and Shoaib Malik

Highlights

  • पीएसएल के दूसरे मुकाबले में पेशावर जाल्मी ने क्वेटा ग्लैडएटर्स को 5 विकेट से हराया
  • पेशावर की जीत में हुसैन ने तलत ने शानदार 52 रनों की पारी खेली जबकि शोएब मलिक ने 48 रन बनाए

पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे मुकाबले में शोएब मलिक और हुसैन तलत की दमदार बल्लेबाजी से पेशावर जाल्मी ने क्वेटा ग्लैडएटर्स को 5 विकेट से हरा दिया। मुकाबले में पेशावर जाल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था। क्वेटा की टीम ने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में विल समीद के 97 और एहसान अली के 73 रनों की पारी की मदद से 4 विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस स्कोर के जवाब में पेशावर जाल्मी की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए। पेशावर जाल्मी के लिए इस मैच में  नियमित कप्तान वहाब रियाज के कोरोना संक्रमित होने के कारण मलिक इस मैच में कप्तानी कर रहे थे। बायें हाथ के बल्लेबाज हुसैन तलत ने 29 गेंद में 52 रन बनाये और मलिक के साथ 81 रन की साझेदारी की। 

यह भी पढ़ें- ICC U19 WC: क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर क्वेटा ने चार विकेट पर 190 रन बनाये। इंग्लैंड के 20 साल के विल स्मीड ने 62 गेंद में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 97 रन की पारी खेली। वहीं अहसान अली ने 73 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिये 155 रन की साझेदारी की। 

यह भी पढ़ें- जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर पर ICC ने लगाया साढ़े 3 साल का बैन, ये है वजह

लेग स्पिनर उस्मान कादिर ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। तेज गेंदबाज समीन गुल ने भी 41 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने स्मीड को शतक से वंचित करते हुए डीप मिडविकेट पर लपकवाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनेर ने तलत को 17वें ओवर में आउट किया तब पेशावर को तीन ओवर में 32 रन की जरूरत थी। मलिक ने फॉकनेर के अगले ओवर में दो छक्के और एक चौका लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

टीम का अगला मुकाबला 30 जनवरी को इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ कराची में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement