Friday, April 19, 2024
Advertisement

प्लेऑफ से बाहर होते ही पंजाब किंग्स के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बल्लेबाजों ने किया बेड़ा गर्क

Punjab Kings IPL 2023: पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ पंजाब किंग्स के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 20, 2023 10:26 IST
Punjab Kings Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab Kings Team

Punjab Kings vs Rajasthan Royals IPL 2023: पंजाब किंग्स की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2023 के प्लेऑफ से बाहर हो गई। पंजाब किंग्स के लिए बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही पंजाब किंग्स की टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

पंजाब किंग्स के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब शानदार फॉर्म में चल रहे प्रभसिमरन सिंह सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिखर धवन भी 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, अथर्व तायडे 19 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब किंग्स की टीम ने पावरप्ले में कुल 3 विकेट खोए। इसी के साथ पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2023 के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट गंवाने वाली टीम बन गई। आईपीएल 2023 के पावरप्ले में पंजाब किंग्स ने 28 विकेट खोए हैं। 

IPL 2023 के पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट गंवाने वाली टीम: 

1. पंजाब किंग्स- 28 विकेट 

2. कोलकाता नाइट राइडर्स- 28 विकेट
3. दिल्ली कैपिटल्स- 24 विकेट
4. सनराइजर्स हैदराबाद- 24 विकेट 

पंजाब किंग्स को मिली हार 

पंजाब किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन सैम करन ने 49 रनों की पारी खेली। वहीं, जितेश शर्मा ने 44 रनों का योगदान दिया। शाहरुख खान ने 41 रन बनाए। बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत नहीं रही जब जोस बटलर जीरो रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन यशस्वी जायसवाल ने 50 रन, देवदत्त पड्डीकल ने 51, रियान पराग ने 20 और शिमरोन हेटमायर ने 46 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों की वजह से ही राजस्थान की टीम मैच जीतने में सफल रही। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement