Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एमएस धोनी को लेकर आर अश्विन का चौकान वाला बयान, कहा हमेशा रहूंगा उनका कर्जदार...

एमएस धोनी को लेकर भारत के स्टार खिलाड़ी आर अश्विन ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह उनके हमेशा कर्जदार रहेंगे। अश्विन जल्द आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक्शन में नजर आएंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 17, 2024 22:56 IST
R Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY एमएस धोनी और आर अश्विन

भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन आईपीएल 2024 के लिए तैयार हैं। अश्विन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से एक्शन में नजर आएंगे। अश्विन ने हाल के दिनों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में एक महान गेंदबाज के रूप में अपनी छवि को बनाया है। इस बीच भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने एमएस धोनी को लेकर एक चौकाने वाला बयान दिया है। अश्विन के करियर को बनाने में उनकी मेहनत तो है ही, लेकिन साथ-साथ एमएस धोनी का भी इसमें एक अहम योगदान रहा है। एमएस धोनी की कप्तानी में अश्विन ने भारत और आईपीएल में डेब्यू किया था। 

अश्विन ने कहा ये बात

अश्विन का मानना है कि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक बनने में मदद करने के लिए एमएस धोनी का रोल सबसे अहम रहा। उन्होंने धोनी का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि वह सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के हमेशा 'ऋणी' रहेंगे। आर.अश्विन ओपनिंग सीजन में सीएसके टीम का हिस्सा थे, लेकिन तब उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। फिर, 2009 में उन्होंने केप टाउन में मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ डेब्यू किया। जिसके बाद से उन्होंने कभी रुककर पीछे नहीं देखा और अपने करियर में बहुत कुछ हासिल किया।

टेस्ट क्रिकेट में बनाया सबसे बड़ा नाम

अश्विन ने कि 2008 में वह सीएसके ड्रेसिंग रूम में महान खिलाड़ी मैथ्यू हेडन और एमएस धोनी से मिला। तब वह कुछ भी नहीं थे, वह उस टीम में कहां खेल सकते थे जिसमें मुथैया मुरलीधरन थे। धोनी ने उन्हें जो मौके दिए उसके लिए वह जीवन भर उनके ऋणी रहेंगे। अश्विन ने आगे कहा कि धोनी ने मुझे क्रिस गेल के खिलाफ नई बॉल थमाई और 17 साल बाद अनिल भाई उस दिन के बारे में बात कर रहे थे। नवंबर 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने वाले अश्विन पिछले हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में पांचवें टेस्ट में भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें भारतीय खिलाड़ी बने। अनुभवी ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के बाद 100 से कम टेस्ट मैचों में 500 विकेट हासिल करने वाले अश्विन दूसरे गेंदबाज भी बन गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement