Saturday, May 11, 2024
Advertisement

वनडे विश्व कप 2023 के बीच इस खिलाड़ी ने जीत लिया आईसीसी का बड़ा अवार्ड, दो बड़े प्लेयर्स को पछाड़ा

ICC Player of the Month : आईसीसी की ओर से अक्टूबर के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया गया है। इस बार भी तीन खिलाड़ियों के बीच जंग थी, लेकिन इसे एक ने ही अपने नाम किया है। उनका प्रदर्शन भी इस साल के विश्व कप में जबरदस्त देखने के लिए मिल रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 10, 2023 11:33 IST
Rachin Ravindra and Mohammad Shami - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rachin Ravindra and Mohammad Shami

ICC Mens POTM award : इस वक्त भारत में वनडे विश्व कप चल रहा है। सभी टीमें और खिलाड़ी एक दूसरे आगे निकलने की जुगत में लगे हैं। हर मैच के बाद जहां अंक तालिका में भयंकर फेरबदल देखने के लिए मिलता है, वहीं हर सप्ताह आने वाली वनडे रैंकिंग में भी भारी बदलाव होते हैं। इस बीच आईसीसी की ओर से बड़ी घोषणा की गई है। आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया है। इसके लिए तीन खिलाड़ी नॉमिनेट किए गए थे, लेकिन अवार्ड अपने नाम करने का काम न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी और वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे रचिन रवींद्र ने किया है। वे लगातार लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी टीम को गेंद और बल्ले दोनों से जीत दिलाने की कोशिश में जुटे हैं। 

रचिन रवींद्र ने जीता अक्टूबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड

न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने अक्टूबर 2023 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। पहली बार आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में खेल रहे रचिन रवींद्र ने इस साल के विश्व कप में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। इस अवार्ड के लिए रचिन रवींद्र के अलावा जिन दो और प्लेयर्स को नॉमिनेट किया गया था, उसमें भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक का नाम था, लेकिन इन दोनों को पीछे छोड़ते हुए रचिन रवींद्र ने पुरस्कार जीत लिया है। करीब 23 साल के रचिन रवींद्र ने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 123 रनों की पारी खेली और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 116 रनों की खेली, इसके बाद उनके बल्ले से एक और शतकीय पारी आई। यानी वे अब तक तीन शतक लगाने में कामयाब हुए हैं। रचिन रवींद्र ने विश्व कप में न्यूजीलैंड के पहले छह मैचों में 81.20 की औसत से 406 रन बनाए हैं। यही कारण है कि न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल के काफी करीब पहुंची है। 

आईसीसी का अवार्ड जीतने के बाद क्या बोले रचिन रवींद्र 

आईसीसी का ये बड़ा अवार्ड अपने नाम करने के बाद रचिन रवींद्र ने कहा कि मैं यह पुरस्कार जीतकर काफी खुश हूं। यह एक विशेष महीना रहा है। भारत में विश्व कप खेलना अपने आप में बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि टीम की ओर से समर्थित होने से बहुत मदद मिलती है। रचिन रवींद्र वैसे तो एक गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन इसके बाद जब उनकी बल्लेबाजी आई तो उन्होंने कमाल की पारियां खेलीं, इसलिए अब उनकी चर्चा गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजी को लेकर होती है। देखना होगा कि आने वाले मैचों में रचिन रवींद्र अपनी टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

शुरू हुआ इस्तीफों का दौर, World Cup से टीम के बाहर होते दिग्गज ने छोड़ा साथ

World Cup 2023 में रोहित शर्मा की इस मामले में नहीं कर सका कोई भी बल्लेबाज बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement