Saturday, April 27, 2024
Advertisement

शुरू हुआ इस्तीफों का दौर, World Cup से टीम के बाहर होते दिग्गज ने छोड़ा साथ

World Cup 2023: बांग्लादेश टीम का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला है। शाकिब की कप्तानी में टीम अब तक आठ मैचों में से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल कर सकी है। वहीं टीम के गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने भी मेगा इवेंट के बाद अपने पद को छोड़ने का ऐलान किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 10, 2023 10:52 IST
Bangladesh vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान

भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच चुका है, जिसमें टॉप-4 में जगह बनाने वाली टीमों की तस्वीर भी लगभग साफ हो गई है। वहीं सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाने वाली टीमों में शामिल बांग्लादेश टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब उनके गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने अपने पद को छोड़ने का फैसला किया है। बांग्लादेश टीम से उनके फैंस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन टीम पूरी तरह मैदान पर प्रभावित करने में नाकाम साबित हुई। बांग्लादेश की टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में 8 मैच खेले हैं और उसमें से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी। अभी टीम को अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलना बाकी है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को होगा।

टीम मीटिंग में दी अपने इस्तीफे की जानकारी

श्रीलंका के खिलाफ मैच में बांग्लादेश की टीम ने जब एंजेलो मैथ्यूज की खिलाफ जब टाइम आउट की अपील की थी और उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा था। बांग्लादेश टीम के इस कदम को लेकर पूरे क्रिकेट जगत में उनकी आलोचना देखने को मिली। वहीं एलन डोनाल्ड ने भी टीम के इस फैसले को लेकर उंगली उठाई थी। वहीं डोनाल्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी लीग मैच से पहले हुई टीम मीटिंग के दौरान अपने इस्तीफे के बारे में सभी को जानकारी दी। क्रिकबज के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक ऑफीशियल ने डोनाल्ड के इस्तीफे को लेकर कहा कि जी उन्होंने हमें इस बात की जानकारी दे दी है कि वह वर्ल्ड कप के बाद टीम का साथ छोड़ देंगे।

डोनाल्ड के कार्यकाल में बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाजी में दिखा सुधार

वर्ल्ड क्रिकेट के महान तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाने वाले पूर्व साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी एलन डोनाल्ड ने जब मार्च 2022 में टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में जिम्मेदारी को संभाला था। इसके बाद से बांग्लादेश टीम के तेज गेंदबाजी विभाग में काफी सुधार देखने को मिला जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने उनके कार्यकाल को वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक बढ़ाने का फैसला किया था। वहीं अब मेगा इवेंट में बांग्लादेश टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद BCB पूरे कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव करते हुए भी दिख सकती है।

ये भी पढ़ें

World Cup 2023 में रोहित शर्मा की इस मामले में नहीं कर सका कोई भी बल्लेबाज बराबरी

रचिन रविंद्र ने तोड़ा महान सचिन तेंदुलकर का सालों पुराना रिकॉर्ड, विराट कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement