Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का हुआ ऐलान, यशस्वी जायसवाल को पीछे करके ये खिलाड़ी बना विजेता

ICC: न्यूजीलैंड के एक स्टार खिलाड़ी ने आईसीसी इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस खिलाड़ी ने यशस्वी जायसवाल को पीछे करते हुए ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 25, 2024 8:02 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY yashasvi jaiswal

ICC ने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। इस अवॉर्ड को न्यूजीलैंड के एक स्टार खिलाड़ी ने जीता है। इस प्लेयर ने भारत के यशस्वी जायसवाल को पीछे करके ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम किया है। इस खिलाड़ी ने साल 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है और अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी इस प्लेयर ने दमदार प्रदर्शन किया था। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस खिलाड़ी ने जीता अवॉर्ड

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने साल 2023 के लिए इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज फोबे लीचफील्ड को महिला वर्ग में आईसीसी इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का विजेता चुना गया है। वहीं नीदरलैंड के खिलाड़ी बास डी लीडे और केन्या के कप्तान क्वीनटोर एबल को क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।

जायसवाल को छोड़ा पीछे

साल 2023 के लिए इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने के लिए रचिन रवींद्र की भारत के यशस्वी जायसवाल, श्रीलंका के दिलशान मदुशंका और गेराल्ड कोएत्जी से कड़ी टक्कर थी। लेकिन रचिन ने इन तीनों खिलाड़ियों को पीछे करते हुए आईसीसी का ये बड़ा अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में किया धमाकेदार प्रदर्शन 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने 2023 में अपने वनडे कारनामों के लिए सुर्खियां बटोरीं। जिस प्रारूप में उन्होंने मार्च में डेब्यू किया था। उन्होंने शुरुआत में ही श्रीलंका के खिलाफ 49 रनों की पारी खेलकर इसकी झलक दिखाई। साथ ही गेंद से भी कमाल दिखाया। वहीं, पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ घर से बाहर लगातार तीन-तीन विकेट लिए।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रचिन रवींद्र ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती मैच में ही 123 रनों की पारी खेली और वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। अपने माता-पिता के होमटाउन बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ एक और शतक लगाने से पहले रवींद्र ने उसी स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक उत्साही लक्ष्य का पीछा करते हुए 116 रन बनाए। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में 578 रन बनाए। 

रचिन ने कही ये बात 

रचिन रवींद्र ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि यह स्पष्ट रूप से एक बहुत ही खास एहसास है। जब भी आपको किसी चीज के लिए आईसीसी द्वारा मान्यता दी जाती है, तो यह हमेशा विशेष होता है। इतने सारे अलग-अलग वातावरण में इतना क्रिकेट खेलने का अवसर मिला है वास्तव में खास रहा। सभी साथी को बधाई, जिनका पिछला साल शानदार रहा।

यह भी पढ़ें: 

'भारत जीतेगा सीरीज', टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

हैदराबाद टेस्ट में भारत के खिलाफ इस खास रणनीति से क्यों उतर रही इंग्लैंड, कप्तान स्टोक्स ने कर दिया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement