Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हैदराबाद टेस्ट में भारत के खिलाफ इस खास रणनीति से क्यों उतर रही इंग्लैंड, कप्तान स्टोक्स ने कर दिया बड़ा खुलासा

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में 25 जनवरी से हैदराबाद के मैदान पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान पहले ही कर दिया है, जिसमें तीन स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 25, 2024 7:50 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY बेन स्टोक्स

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर मेहमान टीम ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें तीन स्पिनरों को शामिल किया गया है। इसमें सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं एकमात्र तेज गेंदबाज के तौर पर मार्क वुड को शामिल किया है, जो लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर माने जाते हैं। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस फैसले को लेकर भी बड़ा खुलासा किया।

हमने हालात को ध्यान में रखते हुए लिया फैसला

हैदराबाद टेस्ट मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा कि निश्चित रूप से वह काफी रफ्तार से गेंदबाजी करता है, वह काफी प्रभावी गेंदबाजी करता है। 90 मील प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करना और फिर उसका रिवर्स होना बल्लेबाज के लिए किसी भी परिस्थिति में खेलना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होने वाला है। उसका आप इन छोटे और सटीक स्पैल में उपयोग कर सकते है, जिसमें वह तेजी के साथ गेंदबाजी कर सकता है। लंबे स्पैल को लेकर हमें किसी तरह की कोई चिंता नहीं है। जेम्स एंडरसन काफी प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं, आप नहीं जानते कि हालात किस तरह से बदल सकते हैं और आप क्या महसूस कर सकते हो, लेकिन अब हम जिमी के वर्कलोड को नहीं देख रहे हैं, बल्कि हमने उसे इसी जगह के लिए रखा है क्योंकि वह हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।

भारत में आपको टीम चयन के बारे में सोचना पड़ता है

टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों को शामिल करने के फैसले को लेकर बेन स्टोक्स ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि ये एक साहसिक फैसला है। मैं और ब्रैंडन मैकुलम आज विकेट देख रहे थे, जिसे देखने के बाद हम ऐसे प्लेइंग का चयन किया जिससे हमें सर्वश्रेष्ठ मौका मिलेगा। आपको ये बात हमेशा याद रखनी चाहिए कि भारत में गेंद टर्न लेगी ही, लेकिन आप इसको लेकर पहले से अधिक कुछ तय नहीं कर सकते हैं। भारत एक ऐसी जगह है जहां आपको अन्य देशों के मुकाबले अपनी टीम का चयन करने से पहले अधिक सोचना पड़ता है।

ये भी पढ़ें

U19 World Cup: अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा मैच आज, जानें कब, कहां और कैसे देखें LIVE

छह बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम ने किया संन्यास का ऐलान, 2012 ओलंपिक में भी जीता था मेडल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement