Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rajasthan Royals Full Squad: राजस्थान रॉयल्स ने ऑक्शन में सिर्फ 5 खिलाड़ी खरीदे, नहीं पूरा हो सका स्क्वाड

Rajasthan Royals IPL 2024: आईपीएल 2024 प्लेयर मिनी ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स को कुल 8 खिलाड़ी खरीदने थे, लेकिन उन्होंने सिर्फ 5 प्लेयर्स पर अपना दांव लगाया, इसमें सबसे महंगे में उन्होंने वेस्टइंडीज टीम के टी20 कप्तान रोवमेन पॉवेल को खरीदेने में खर्च कर दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 19, 2023 21:45 IST
Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL राजस्थान रॉयल्स

IPL 2024 Rajasthan Royals Full Squad: राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पिछला सीजन काफी मिलाजुला रहा था, जिसमें टीम ने संजू सैमसन की कप्तानी में 14 मैचों में 7 जीते और 7 में हार का सामना किया। इसी के चलते आईपीएल 2024 प्लेयर ऑक्शन से पहले उन्होंने 8 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। हालांकि ऑक्शन में उन्होंने सिर्फ 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम का हिस्सा बनाते हुए 22 प्लेयर्स के स्क्वाड के साथ अगले सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे। राजस्थान रॉयल्स ने इस बार आईपीएल 2024 प्लेयर मिनी ऑक्शन में वेस्टइंडीज टीम के मौजूदा टी20 कप्तान रोवमेन पॉवेल को खरीदने के लिए 7 करोड़ 40 लाख रुपए खर्च कर दिए। सिर्फ 5 प्लेयर्स को ऑक्शन में लेने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम के पर्स में अंत में 20 लाख रुपए ही बचे थे।

रोवमेन पॉवेल में राजस्थान रॉयल्स ने दिखाई दिलचस्पी

आईपीएल 2024 प्लेयर ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने सबसे पहले ही विंडीज टी20 कप्तान रोवमेन पॉवेल को खरीदा जो पहले राउंड का हिस्सा थे और उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था। पॉवेल को लेकर राजस्थान और दिल्ली के बीच बिडिंग वॉर भी देखने को मिली लेकिन अंत में वह 7 करोड़ 40 लाख रुपए में उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाने में कामयाब रहे। इसके अलावा ऑक्शन में दूसरे खिलाड़ी के तौर पर राजस्थान ने भारतीय खिलाड़ी शुभम दुबे को खरीदा जिनके लिए 5 करोड़ 80 लाख रुपए खर्च कर दिए। वहीं ऑक्शन में अंत में राजस्थान ने साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर को 50 लाख रुपए, इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम कोल्हेर कैडमोरे को 40 लाख रुपए और भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी आबिद मुश्ताक को 20 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल 2024 में खरीदे गए खिलाड़ी: रोवमेन पॉवेल, शुभमन दुबे, नांद्रे बर्गर, टॉम कोल्हेर कैडमोरे, आबिद मुश्ताक।

राजस्थान रॉयल्स के रिटेन किए गए खिलाड़ी: संजू सैमसन, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, अवेश खान (एलएसजी से ट्रेडेड), यशस्वी जयसवाल, कुलदीप सेन, संदीप शर्मा, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, कुणाल सिंह राठौड़, जोस बटलर, ट्रेंट बोल्ट, एडम ज़म्पा, शिम्रोन हेटमायर, डोनोवन फरेरा।

राजस्थान रॉयल्स ने इन खिलाड़ियों को किया था रिलीज: मुरुगन अश्विन, केसी करियप्पा, केएम आसिफ, आकाश वशिष्ठ, अब्दुल बासिथ, कुलदीप यादव, जो रूट, जेसन होल्डर, ओबेद मैककॉय।

ये भी पढ़ें

Sunrisers Hyderabad Full Squad: सनराइजर्स हैदराबाद का पूरा हुआ स्क्वाड, पैट कमिंस से लेकर ये खिलाड़ी बने टीम का हिस्सा

CSK Full Squad : चेन्नई सुपरकिंग्स ने पूरा किया अपना स्क्ववाड, यहां देखिए CSK की पूरी टीम, इतने करोड़ रुपये बचे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement