Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Sunrisers Hyderabad Full Squad: सनराइजर्स हैदराबाद का पूरा हुआ स्क्वाड, पैट कमिंस से लेकर ये खिलाड़ी बने टीम का हिस्सा

Sunrisers Hyderabad IPL 2024: आईपीएल 2024 के प्लेयर ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 खिलाड़ियों को खरीदा जिसमें उन्होंने सबसे महंगे में पैट कमिंस को अपनी टीम का हिस्सा बनाया जिनको खरीदने के लिए टीम ने 20 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 19, 2023 21:05 IST
Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2024 Sunrisers Hyderabad Full Squad: एडन मारक्रम की कप्तानी में पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन में खेलने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने साल 2024 सीजन को लेकर प्लेयर ऑक्शन से पहले 18 खिलाड़ियों को ही रिटेन किया था। आज आईपीएल 2024 मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 और खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जमकर पैसा खर्च किया और अपने 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड पूरा कर लिया। इसके बावजूद टीम अंत में 3 करोड़ 20 लाख रुपए अपने पर्स में बचाने में कामयाब रही। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस ऑक्शन में जो सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस रहे जिनको अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए उन्होंने 20 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर दिए। इससे साफ हो गया कि अगले सीजन हैदराबाद की टीम काफी मजबूती के साथ मैदान पर उतरेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लिए सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 प्लेयर ऑक्शन में पैट कमिंस को सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर खरीदा जिनके लिए उन्होंने पर्स से 20 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर दिए। इसके बाद टीम ने दूसरे महंगे खिलाड़ी के तौर ऑस्ट्रेलिया के ही बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड को लिया जिनके लिए उन्होंने 6 करोड़ 80 लाख रुपए लगा दिए। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 2 बड़े मैच विनर खिलाड़ियों को अपना हिस्सा बनाने के साथ टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों को मजबूत जरूर किया है। भारतीयी टीम के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट 1 करोड़ 60 लाख रुपए में खरीदा। वहीं वानिंदु हसरंगा को 1 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च करते हुए अपनी टीम में शामिल किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने जथावेध सुब्रहमण्यम और अकाश सिंह को 20-20 लाख रुपए में खरीदते हुए अगले सीजन के लिए अपने 25 खिलाड़ियों के स्क्वाड को भी पूरा कर लिया।

हैदराबाद के पास पर्स में बचे 3 करोड़ 20 लाख रुपए

आईपीएल 2024 प्लेयर ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने अगले सीजन के लिए अपने स्क्वाड को पूरा करने के साथ पर्स में 3 करोड़ 20 लाख रुपए भी बचा लिए। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि टीम अगले सीजन के लिए क्या अपने नेतृत्व में किसी तरह का बदलाव करती है या नहीं क्योंकि पिछले सीजन में बतौर कप्तान एडन मारक्रम कोई खास प्रभाव दिखाने में कामयाब नहीं हो सके थे।

सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल 2024 में खरीदे गए खिलाड़ी: पैट कमिंस, ट्रेविस हेड, जयदेव उनादकट, वानिंदु हसरंगा, थावेध सुब्रहमण्यम, अकाश सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद के रिटेन किए गए खिलाड़ी : रिटेन किए गए: एडेन मार्करम अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन, मयंक अग्रवाल, अनमोलप्रीत सिंह, उपेंद्र यादव, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद (आरसीबी से ट्रेडेड), अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, सनवीर सिंह, भुवनेश्वर कुमार , मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, टी नटराजन, फजाहक फारूकी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने इन खिलाड़ियों को किया था रिलीज: हैरी ब्रूक, समर्थ व्यास, कार्तिक त्यागी, विवरांत शर्मा, अकील होसेन, आदिल राशिद।

ये भी पढ़ें

CSK Full Squad : चेन्नई सुपरकिंग्स ने पूरा किया अपना स्क्ववाड, यहां देखिए CSK की पूरी टीम, इतने करोड़ रुपये बचे

धोनी की टीम को मिल गया हीरा, CSK ने इस खिलाड़ी को 42 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा; बनाया करोड़पति

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement