Sunday, April 28, 2024
Advertisement

धोनी की टीम को मिल गया हीरा, CSK ने इस खिलाड़ी को 42 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा; बनाया करोड़पति

Chennai Super Kings: सीएसके की टीम ने एक अनकैप्ड प्लेयर पर आईपीएल 2024 ऑक्शन में पैसों की बरसात कर दी है। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस खिलाड़ी को अपने बेस प्राइज से 42 गुना महंगी कीमत पर खरीदा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 19, 2023 22:22 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : AP CSK Team

IPL 2024 Auction Chennai Super Kings: महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कप्तानी में पांच बार आईपीएल का खिताब दिलाया है। धोनी के पास कप्तानी का लंबा अनुभव है और वह हमेशा से ही प्लेयर्स को तराशने के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल 2024 ऑक्शन में सीएसके की टीम ने एक अनकैप्ड प्लेयर पर जमकर पैसा लुटाया है और इस खिलाड़ी को करोड़पति बना दिया है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस खिलाड़ी की खुली किस्मत 

घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी समीर रिजवी को आईपीएल 2024 ऑक्शन में मोटी रकम मिली है। वह मालामाल हो गए हैं। रिजवी को खरीदने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली, लेकिन अंत में बाजी CSK के हाथ लगी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें 8.4 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। जबकि उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपये था। इस तरह से सीएसके की टीम ने उन्हें 42 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा है। समीर रिजवी ऑक्शन में लखपति से करोड़पति बन गए हैं। 

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम 

मेरठ के रहने वाले समीर रिजवी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं। इसके अलावा वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी में भी माहिर हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की घरेलू टी20 लीग के पहले सीजन में अपनी प्रतिभा से सभी को चौंकाया भी था, जिसमें उन्होंने कानपुर सुपरस्टार टीम की तरफ से खेलते हुए गोरखपुर लायंस के खिलाफ 49 गेंदों में 104 रनों की तेज पारी खेली थी। वह भारत की अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

ऐसा रहा है करियर 

समीर रिजवी ने 11 टी0 मैचों में 49.16 के औसत से 295 रन बनाए हैं, इस दौरान समीर का स्ट्राइक रेट 135 का देखने को मिला है। टी20 फॉर्मेट में अब तक समीर ने 2 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। वहीं समीर ने यूपी के लिए 11 लिस्ट-ए मुकाबले भी खेले हैं और उसमें उन्होंने 29.28 के औसत से 205 रन बनाए हैं। उनकी मैच जिताने की काबिलियत की वजह से उन्हें मोटी रकम मिली है। 

यह भी पढ़ें: 

सनराइजर्स हैदराबाद का बदल सकता है कप्तान, विश्व चैंपियन खिलाड़ी को मिलेगी कमान?

IPL ऑक्शन में मालामाल होते ही स्टार्क और कमिंस का आया रिएक्शन, मिले हैं 45.25 करोड़ रुपए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement