Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन में मालामाल होते ही स्टार्क और कमिंस का आया रिएक्शन, मिले हैं 45.25 करोड़ रुपए

IPL 2024 Player Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के लिए दुबई में चल रही प्लेयर ऑक्शन में इस बार इतिहास बनते हुए देखने को मिला, जिसमें मिचेल स्टार्क जहां 24 करोड़ 75 लाख रुपए में बिके तो वहीं पैट कमिंस के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 19, 2023 18:39 IST
 Mitchell Starc And Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन को लेकर दुबई में चल रही प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया में 2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेकर फ्रेंचाइजियों के बीच जिस तरह की बिडिंग वॉर देखने को मिली उसने सभी को जरूर हैरान कर दिया। पहली बार आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में किसी खिलाड़ी को लेने के लिए 20 करोड़ से अधिक की बोली देखने को मिली। इसमें सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम का हिस्सा बनाने के लिए 20 करोड़ 50 लाख रुपए खर्च कर दिए तो वहीं मिचेल स्टार्क के लिए भी कुछ ऐसा देखने को मिला जिनको अपनी टीम में शामिल करने के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपए खर्च कर दिए। अब इन दोनों ही खिलाड़ियों के रिएक्शन भी सामने आए हैं, जिसमें कमिंस और स्टार्क दोनों ने अपनी खुशी को व्यक्त किया है।

मैंने ऑरेंज आर्मी के बारे में काफी सुना है

पैट कमिंस ने सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा ऑक्शन में 20 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदे जानें के बाद अब एक वीडियो संदेश के जरिए कहा है कि वह हैदराबाद में खेलने के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कमिंस ने कहा कि आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलने के लिए मैं काफी उत्सुक हूं। मैंने ऑरेंज आर्मी के बारे में काफी कुछ सुना है और हैदराबाद में कई बार खेल चुका हूं। ट्रेविस हेड को भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में देखकर काफी अच्छा लग रहा है। मुझे लगता है कि हम इस सीजन काफी मजें करेंगे और उम्मीद है कि हमको सफलता भी मिलेगी। बता दें कि कमिंस को लेकर हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में जबरदस्त बिडिंग वॉर देखने को मिली थी, जिसके बाद अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मार ली।

इसे मैं सपने में भी नहीं सोच सकता हूं

मिचेल स्टार्क जो अब आईपीएल ऑक्शन इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, उन्होंने खुद को लेकर इतने महंगे पर बिकने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसे मैं सपने में भी नहीं सोच सकता। मिचेल स्टार्क ने जियो सिनेमा पर दिए बयान में कहा कि ये मेरे लिए सच में एक चौंकाने वाला पल है। मेरी पत्नी एलिसा हीली जो इस समय भारत में महिला टीम के साथ उसे मुझसे जल्दी अपडेट मिल रहे थे, जब मैं स्क्रीन पर देख रहा था। सभी फॉर्मेट में मेरे खेलने के तरीके में अधिक कुछ बदलाव नहीं आया है। मुझे उम्मीद है कि मैं अपने अनुभव के जरिए उसे सफलता में बदल सकूंगा। मेरे पास अधिक कुछ कहने के लिए अभी शब्द नहीं हैं। ये कुछ ऐसा है जो मैं सपने में भी नहीं सोच सकता हूं। कुछ टीमें तेज गेंदबाजों पर अपनी नजरें बनाए हुए थी लेकिन उस लिस्ट में एक से एक शानदार गेंदबाज मौजूद थे। मेरे फोन पर लगातार लोगों के मैसेज आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान, अब इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान

IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क की एक बॉल की कीमत 7 लाख, 36 हजार, 607 रुपये; पैट कमिंस के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement