Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान, अब इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तानी टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। लेकिन इस बीच अगली सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 19, 2023 17:21 IST
Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi
Image Source : AP शाहीन शाह अफरीदी

Pakistan Cricket Team : पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मुकाबला हो गया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह से पटकनी दी है। अब दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाएगा। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अगली सीरीज के लिए भी पाकिस्तानी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है, इसके लिए टीम का ऐलान किया गया है। टीम की कमान इस बार शाहीन शाह अफरीदी की सौंपी गई है। हालांकि इस बात का ऐलान पहले ही कर दिया गया था कि अब टी20 में टीम के कप्तान शाहीन अफरीदी होंगे, अब उनकी कप्तानी में पूरी टीम की घोषणा की गई है। 

शाहीन अफरीदी पहली बार बने पाकिस्तानी टीम के कप्तान 

शाहीन अफरीदी जिस पाकिस्तानी टीम की कप्तानी करेंगे, उसमें जिन और खिलाड़ियों को लिया गया है, उसमें आमिर जमाल, अब्बास अफरीदी और अबरार अहमद भी हैं। वहीं आजम खान कीपिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे। आजम खान और मोहम्मद रिजवान के रूप में दो कीपर रखे गए हैं। वहीं पूर्व कप्तान बाबर आजम भी टीम में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। इसके अलावा फखर जमां, हॉरिस राउफ, हसीबुल्लाह, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज को भी टीम में रखा गया है। मोहम्मद वसीम जूनियर, सैम अयूब, उस्मान मीर और जमान खान को भी टीम में रखा गया है। हालांकि ये नहीं बताया गया है कि टीम का उपकप्तान कौन होगा। 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाएंगे पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का समापन 7 जनवरी को होगा। इसके बाद टीम सीधे न्यूजीलैंड चली जाएगी, क्योंकि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 12 जनवरी से हो जाएगा। सीरीज 21 जनवरी को खत्म होगी। इसके बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 मैचों की सीरीज खेलती हुई नजर आएगी। अगले साल जून में आईसीसी टी20 विश्व कप भी है, इसीलिए पाकिस्तानी टीम उसी की तैयारी के मद्देनजर टी20 मैच ज्यादा खेलकर उसकी तैयारी में जुटी हुई है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क की एक बॉल की कीमत 7 लाख, 36 हजार, 607 रुपये; पैट कमिंस के बारे में जानकर चौंक जाएंगे आप

IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, इस टीम ने खोल दिया पूरा खजाना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement