Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2024 Auction : मिचेल स्टार्क बने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, इस टीम ने खोल दिया पूरा खजाना

IPL 2024 Auction : ऑस्ट्रेलिया के पैट ​कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, लेकिन कुछ ही मिनट बाद वहीं के​ मिचेल स्टार्क ने उनका कीर्तिमान बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया। अब आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क बन गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 19, 2023 15:59 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचेल स्टार्क

IPL 2024 Auction Mitchell Starc : आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए जब 333 खिलाड़ियों की लिस्ट आई थी, तब से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिचेल स्टार्क का नाम जब पुकारा जाएगा तो उन पर हर टीम बोली लगाएगी। जब असल में ऑक्शन शुरू हुआ तो सभी टीमों ने उन पर बोली लगानी शुरू कर दी। पहले मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने उन पर बोली लगानी शुरू की। दो करोड़ बेस प्राइज से शुरू हुई मिचेल स्टार्क की बोली कुछ ही देर में पांच करोड़ और 10 करोड़ की राशि को पार कर गई। इस बीच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पैर पीछे खींच लिए। इसके बाद असली जंग शुरू हुई केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच। दोनों टीमों ने एक से बढ़कर एक बोली लगानी शुरू कर दी। प्राइजवार बढ़ता ही जा रहा था।

मिचेल स्टार्क ने पैट कमिंस को कुछ ही सेकेंड में छोड़ दिया पीछे 

मिचेल स्टार्क ने पहले अपने ही हमवतन पैट कमिंस को पीछे किया। पैट कमिंस को आज के ही ऑक्शन में 20.5 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। 20 करोड़ की बोली अब तक इससे पहले केवल पैट कमिंस की ही लगी थी, जो मिचेल स्टार्क ने कुछ ही देर में तोड़ दिया। मिचेल स्टार्क के लिए बोली 20 करोड़ से 21 और उसके बाद 22 करोड़ रुपये तक जा पहुंची। ऑक्शन वाले पूरे कमरे में सन्नाटा सा पसरा हुआ था। दो टीमों के बीच प्राइजवार चरम पर थी। केकेआर और जीटी का कैंप आपस में विचार विमर्श कर रहे थे। ये रकम धीरे धीरे 23 करोड़ तक जा पहुंची और इसके बाद भी ये थमी नहीं। 

मिचेल स्टार्क करीब 9 साल बाद खेलेंगे आईपीएल 

मिचेल स्टार्क करीब 9 साल बाद एक बार फिर से आईपीएल खेलने आ रहे हैं। इससे पहले वे साल 2015 में आरसीबी के लिए खेले थे, इसके बाद उन्होंने खुद ही आईपीएल खेलने से मना कर दिया था। लेकिन इस बार उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वे इस साल का आईपीएल खेलने आ रहे हैं। दोनों टीमों के बीच बोली धीरे धीरे बढ़ती हुई 24 करोड़ 75 लाख तक जा पहुंची। केकेआर ने आखिरी बोली जीत ली। कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में मिचेल स्टार्क को अपने पाले में कर लिया है। 

​मिचेल स्टार्क का आईपीएल और टी20 में ऐसा रहा है प्रदर्शन 

मिचेल स्टार्क के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने 27 मुकाबले खेलकर 34 विकेट चटकाए हैं। उनका प्रदर्शन काफी काबिलेतारीफ रहा है। वहीं अगर ओवरआल टी20 की बात की जाए  तो उन्होंने 58 मुकाबले खेलकर कुल 73 विकेट अपने नाम किए हैं। अब केकेआर के लिए खेलते हुए मिचेल स्टार्क कैसा प्रदर्शन करते हैं, इस पर पूरी दुनिया की नजरें रहने वाली हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 Auction : सीएसके का मास्टर स्ट्रोक, रचिन रवींद्र को इतनी कीमत पर खरीदा, शार्दुल ठाकुर की घर वापसी

IPL 2024 Auction : ट्रेविस हेड की छप्परफाड़ कमाई, प्राइजवार के बाद इस टीम ने इतने करोड़ में खरीदा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement