Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2024 Auction : सीएसके का मास्टर स्ट्रोक, रचिन रवींद्र को इतनी कीमत पर खरीदा, शार्दुल ठाकुर की घर वापसी

IPL 2024 Auction : आईपीएल के अब तक पांच खिताब जीत चुकी एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑक्शन के मैदान में बाजी मार ली और दो बड़े खिलाड़ियों को अपने पाले में बहुत कम दाम में कर लिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 19, 2023 14:18 IST
Rachin Ravindra - India TV Hindi
Image Source : GETTY रचिन रवींद्र

IPL 2024 Auction Rachin Ravindra and Shardul Tahkur : आईपीएल जब मैदान पर खेला जाता है, तब कप्तान और खिलाड़ियों की परीक्षा होती है। यानी उन्हें अच्छे खेल का प्रदर्शन करना होता है, लेकिन इससे पहले ऑक्शन के मैदान में टीम मैनेजमेंट पर सारा दारोमदार होता है कि वे किस तरह के खिलाड़ी नीलामी में चुनकर अपनी टीम में शामिल करते हैं। ऑक्शन के दिन ही काफी हद तक तय हो जाता है कि टीम मैदान में खेलते हुए कैसा प्रदर्शन करती है। इस बीच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने ऑक्शन के मैदान पर एक शानदार खिलाड़ी को अपने पाले में शामिल कर लिया। हम बात कर रहे हैं रचिन रवींद्र की। उन्हें सीएसके ने काफी कम दाम पर अपने पाल में कर लिया। वहीं शार्दुल ठाकुर को भी टीम ने अपने साथ एक बार फिर से खरीद लिया है। 

रचिन रवींद्र को एक करोड़ 80 लाख रुपये में सीएसके ने खरीदा 

रचिन रवींद्र ने अपना बेस प्राइज केवल 50 लाख रुपये रखा था। जब उनका नाम पुकारा गया तो दो से तीन टीमों ने उन पर बोली लगानी शुरू की। दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स मैदान में थीं। उनकी बोली 50 लाख रुपये शुरू होकर कुछ ही देर में एक करोड़ तक जा पहुंची। एक करोड़ 80 लाख रुपये में सीएसके ने रचिन रवींद्र को अपने साथ कर लिया। किसी को भी ये उम्मीद नहीं थी रवींद्र इतने कम दाम में बिक जाएंगे। उन्होंने हाल में अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। वे कहीं भी ​बल्लेबाजी करने में माहिर हैं, वहीं स्पिन गेंदबाजी से भी अपनी टीम को जिताने की क्षमता रखते हैं। 

रचिन रवींद्र का ऐसा रहा है प्रदर्शन 

रचिन रवींद्र के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 18 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और इसमें उनके नाम 145 रन दर्ज हैं। उनके नाम कोई शतक या ​फिर अर्धशतक नहीं है। वहीं अगर कुल टी20 की बात की जाए तो उन्होंने अब तमक 53 मैच खेले हैं और उसमें 618 रन हैं। उनके नाम एक अर्धशतक भी है। वहीं उन्होंने 53 टी20 मैचों में 41 विकेट चटकाने का काम किया है। 

शार्दुल ठाकुर चार करोड़ रुपये में सीएसके गए 

बात अगर शार्दुल ठाकुर की करें तो वे फिर से अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में वापसी कर गए हैं। यानी एक तरह से कहें तो उनकी घर वापसी हो गई है। जब उनका नाम नीलामी में पुकारा गया तो कई टीमों ने उन पर बोली लगाई। लेकिन आखिरी बाजी मारी सीएसके ने। उन पर सबसे बड़ी बोली यानी चार करोड़ की सीएसके ने लगाई और उन्हें अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल कर ली। इस तरह से चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो आलराउंडर्स को अपने साथ कर लिया, जो बैट और गेंद दोनों ने अपनी टीम को मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़े 

IPL 2024 Auction : ट्रेविस हेड की छप्परफाड़ कमाई, प्राइजवार के बाद इस टीम ने इतने करोड़ में खरीदा

IPL 2024 के ऑक्शन में इस खिलाड़ी को हुआ 9.25 करोड़ का नुकसान, खराब खेल पड़ गया भारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement