Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL 2023: RCB को लगा तगड़ा झटका, पिछले सीजन का हीरो चोटिल होकर टीम से बाहर!

IPL 2023: आईपीएल 2023 की शुरुआत में एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है। उससे पहले आरसीबी को एक बड़ा झटका लगा और उसके पिछले सीजन के हीरो के चोटिल होने की खबर सामने आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 26, 2023 6:43 IST
रजत पाटीदार ने पिछले...- India TV Hindi
Image Source : IPL रजत पाटीदार ने पिछले सीजन एक शतक भी लगाया था

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले एक होनहार खिलाड़ी के चोटिल होने की जानकारी शनिवार देर रात सामने आई है। आरसीबी की टीम पहले से ही जोश हेजलवुड की चोट और ग्लेन मैक्सवेल के पूरी तरह फिट नहीं होने से टेंशन में थी, कि अब इस खिलाड़ी की इंजरी ने टीम को खासा परेशान कर दिया है। आपको बता दें कि पिछले सीजन में बल्ले से धूम मचाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज रजत पाटीदार की  एड़ी में चोट की जानकारी सामने आई है। वह फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब से गुजर रहे हैं और अगले करीब तीन हफ्तों तक उन्हें आराम के लिए कहा जा सकता है।

यानी अगर इतना वक्त पाटीदार को लगता है तो वह आगामी सीजन के पहले हाफ में कई मुकाबले मिस कर सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, रजत पाटीदार फिलहाल एनसीए में रिहैब से गुजर रहे हैं और उन्हें अगले तीन हफ्तों तक आराम करने की सलाह दी गई है। इसके बाद एक एमआरआई स्कैन होगा जो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में उनके खेलने और ना खेलने को तय करेगा। इस रिपोर्ट में जानकारी यह भी मिली है कि पाटीदार आरसीबी के साथ कैंप में जुड़ने से पहले ही चोटिल हो गए थे। अब टीम के साथ जुड़ने से पहले उन्हें एनसीए की मंजूरी लेनी होगी।

रजत पाटीदार

Image Source : PTI
रजत पाटीदार

आरसीबी के लिए बढ़ जाएगी टेंशन

29 वर्षीय इस शानदार बल्लेबाज की चोट ने आरसीबी की टेंशन को तो बढ़ाया ही है, साथ ही टीम को अपनी प्लानिंग भी नए सिरे से करने के लिए मजबूर कर दिया है। आरसीबी वो टीम है जिसके पास पहले से ही काफी स्थिर मध्यक्रम नहीं है। अगर विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ओपनिंग करते हैं तो मध्यक्रम की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा पाटीदार और फिर निचले क्रम में खेलने वाले दिनेश कार्तिक के ऊपर आ जाती है। अब जब पाटीदार टीम में नहीं होंगे तो यह टीम बैलेंस बनाने में काफी दिक्कत पैदा करेगा। हालांकि, इस बार टीम के साथ फिन एलन भी मौजूद हैं तो ऐसे में विराट मध्यक्रम का जिम्मा ले सकते हैं और एलन व फाफ सलामी जोड़ीदारी निभा सकते हैं।

गौरतलब है कि रजत पाटीदार को आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में नहीं खरीदा गया था। वह आरसीबी के युवा अनकैप्ड खिलाड़ी लवनिथ सिसोदिया के चोटिल होने के बाद टीम के साथ जुड़े थे। सीजन के बीच में उन्हें जोड़ा गया था और पिछले साल भी उन्होंने पहले हाफ में मैच नहीं खेले थे। इसके बाद जब वह टीम में आए तो उन्होंने 152.75 के स्ट्राइक रेट से मात्र सात पारियों में ही 333 रन बना दिए। उन्होंने एक शानदार शतक भी लगाया था। उनके इस प्रदर्शन का असर इस कदर रहा कि उन्हें टीम इंडिया के स्क्वॉड में भी शामिल किया गया। हालांकि, अभी पाटीदार को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है।

यह भी पढ़ें:-

क्या साल 2022 में फिक्स थे इतने क्रिकेट मैच? IPL से पहले सामने आया खेल की दुनिया का बड़ा सच

IPL 2023: क्या संजू सैमसन बदल पाएंगे राजस्थान रॉयल्स की किस्मत? जानें RR की ताकत और कमजोरियां

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement