Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2022: झारखंड ने हासिल की रिकॉर्ड 1008 रनों की बढ़त, नागालैेंड के खिलाफ मुकाबला हुआ ड्रॉ

झारखंड ने अपनी पहली पारी में 880 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में नागालैंड की टीम ने पहली पारी में 289 रन ही बना सकी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 16, 2022 18:40 IST
Live score, Ranji Trophy 2022, Jharkhand vs Nagaland, Pre Quarter-Final, Live Cricket Score, Ranji t- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIDOMESTIC Jharkhand vs Nagaland,Pre Quarter-Final

Highlights

  • नागालैंड की टीम ने टॉस जीतकर झारखंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था
  • झारखंड ने पहली पारी में 880 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया
  • नागालैंड की टीम ने पहली पारी में 289 रन ही बना सकी

झारखंड ने बुधवार को रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित की लेकिन इससे पहले नगालैंड की कमजोर टीम के खिलाफ प्री क्वार्टर फाइनल में अपनी कुल बढ़त को 1008 रन तक पहुंचाकर कुछ हद तक मुकाबले का मजाक भी बनाया। सौरभ तिवारी की अगुआई वाली झारखंड की टीम ने मैच में कुल 1297 रन बनाए। मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली झारखंड की टीम ने पहली पारी में 591 रन की विशाल बढ़त के आधार पर ही क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित कर ली थी। 

झारखंड ने नगालैंड को पहली पारी में 289 रन पर समेटने के बावजूद फॉलोआन नहीं दिया। पांचवें और अंतिम दिन झारखंड की टीम दो विकेट पर 132 रन से आगे खेलने उतरी और दूसरे सत्र के बीच में ही मैच ड्रॉ कराने का फैसला किया। पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले कुमार कुशाग्र के 104 गेंद में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89 रन बनाकर आउट होने ही दोनों टीमों ने मैच ड्रॉ कराने का फैसला किया। 

यह भी पढ़ें- सैफ अंडर-18 चैंपियनशिप में बांग्लादेश के खिलाफ अपने फॉर्म को जारी रखने उतरेगी भारतीय महिला टीम

यह झारखंड की दूसरी पारी का 91वां ओवर था और टीम ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 417 रन बनाकर कुल 1008 रन की बढ़त हासिल कर दी थी जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ है। मैच में झारखंड के बल्लेबाजों ने तीन शतक और एक दोहरा शतक जड़ा। पहली पारी में 59 रन बनाने वाले अनुकूल राय ने 164 गेंद में 17 चौकों और सात छक्कों से 159 रन की पारी खेली। 

प्लेट ग्रुप में शीर्ष पर रही नगालैंड टीम ने पांच दिन में से अधिकांश समय क्षेत्ररक्षण करते हुए बिताया और इस दौरान 294 से अधिक ओवर गेंदबाजी की। झारखंड से पहले सात एलीट ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम बंगाल, मुंबई, कर्नाटक, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुके हैं। रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल आगामी आईपीएल के बाद खेले जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement