Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2022 Final: दूसरे दिन मुंबई को मध्य प्रदेश का मजबूत जवाब, अभी चैंपियन बल्लेबाज का क्रीज पर आना बाकी

रणजी ट्रॉफी 2022 के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन स्टंप्स तक मुंबई के 374 रन के जवाब में मध्य प्रदेश ने ठोस बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए।  

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: June 23, 2022 18:21 IST
Ranji Trophy 2022 Final MP vs Mumbai- India TV Hindi
Image Source : BCCI Ranji Trophy 2022 Final MP vs Mumbai

Highlights

  • रणजी ट्रॉफी फाइनल की पहली पारी में मुंबई को मध्य प्रदेश का ठोस जवाब
  • मुंबई के 374 के जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक एमपी 123/1
  • मुंबई के सरफराज खान ने खेली 134 रन की पारी

रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुंबई के 374 रन के जवाब में मध्य प्रदेश ने मजबूत शुरुआत की और एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए।  

मध्य प्रदेश के टॉप ऑर्डर की ठोस बल्लेबाजी

मध्य प्रदेश के सलामी बल्लेबाज यश दुबे और हिमांशु मंत्री ने 47 रन की साझेदारी की। यह पार्टनरशिप मंत्री के 31 के निजी स्कोर पर आउट होने से टूटी। दूसरे दिन एमपी ने कुल 41 ओवर बल्लेबाजी की। स्टंप्स तक दुबे 44 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और वहां उनका साथ निभा रहे थे 41 रन बनाकर शुभम शर्मा।

सरफराज खान की शानदार फॉर्म जारी

मुंबई के सरफराज खान लगातार शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने फाइनल में पहले और दूसरे, दोनों दिन बल्लेबाजी की और एक और शतक ठोक दिया। मौजूदा सीजन के टॉप स्कोरर सरफराज ने पहली पारी में 134 रन बनाए। इससे पहले कप्तान पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने मजबूत शुरुआत देते हुए 87 रन की साझेदारी की। ये साझेदारी शॉ के 47 रन के निजी स्कोर पर आउट होने से टूटी। पहले दिन के टॉप स्कोरर 78 रन बनाने वाले यशस्वी जायसवाल थे। सरफराज, यशस्वी और पृथ्वी के अलावा मुंबई के बाकी के बल्लेबाजों ने कुछ खास नहीं किया। तीसरे नंबर पर आए अरमान जाफर 26 रन और फर्स्ट क्लास डेब्यू पर दोहरा शतक जड़ने वाले सुवेद पारकर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

तीसरे दिन मध्य प्रदेश करेगी लीड लेने की कोशिश

मध्य प्रदेश 23 साल के लंबे इंतजार के बाद रणजी फाइनल में पहुंची है। हालांकि उसके सामने 41 बार की चैंपियन मुंबई है लेकिन वह इस मौके को आसानी से गंवाना नहीं चाहेगी। उसके बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं। खासकर चौथे नंबर के बैटर रजत पाटीदार सीजन के दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर हैं। ऐसे में एमपी की कोशिश इस ठोस शुरुआत को एक बड़े टोटल में बदलने की होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement