शिखर धवन को लेकर रवि शास्त्री ने कही ऐसी बड़ी बात, आप भी चौंकेंगे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच भारतीय टीम हार गई है, इस बीच हेड कोच रवि शास्त्री ने कप्तान शिखर धवन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 25, 2022 15:20 IST
Ravi Shastri - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravi Shastri

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से वन डे सीरीज शुरू हो गई है। भारतीय टीम पहला मैच हालांकि हार गई है, लेकिन भारत टीम ने 306 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। ये बात और है कि भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को बचाने में कामयाब नहीं हो पाए। भारतीय टीम अब सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। लेकिन अभी भी सीरीज के दो मैच बचे हुए हैं और शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया वापसी कर सकती है। इस बीच आज के मैच में कप्तान शिखर धवन ने काफी प्रभावित किया और एक मजबूत शुरुआत दी। उनके साथ शुभमन गिल और उसके बाद आए श्रेयस अय्यर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने शिखर धवन की जमकर तारीफ की है।

 

Shikhar Dhawan

Image Source : PTI
Shikhar Dhawan

रवि शास्त्री बोले, शिखर धवन को नहीं मिलती तारीफ 

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को लगता है कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ी ही सुर्खियों में बने रहते हैं, वहीं शिखर धवन को खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद तारीफ नहीं मिलती, जिसके वह हकदार हैं। न्यूजीलैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने 77 गेंद में 72 रन की पारी खेली और शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी निभाई। रवि शास्त्री ने प्रसारक प्राइम वीडियो पर कहा कि शिखर धवन बहुत अनुभवी खिलाड़ी है। वह जिस प्रशंसा का हकदार है उसे नहीं मिलती। 

शिखर धवन के वन डे आंकड़े रहे हैं शानदार 
रवि शास्त्री ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो स्पॉटलाइट आकर्षक का केंद्र पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा पर ही रहती है। लेकिन अगर आप उसके वनडे क्रिकेट के रिकॉर्ड को देखो तो आपको कुछ पारियां ऐसी मिलेंगी जिसमें उसने टॉप टीमों के खिलाफ बड़े मुकाबले खेले हैं जो शानदार रिकॉर्ड है। रवि शास्त्री ने कहा कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजों के खिलाफ सफलता हासिल करने के लिए सभी तरह के शॉट्स हैं। उन्होंने कहा कि टॉप आर्डर में बाएं हाथ के बल्लेबाज की मौजूदगी से काफी अंतर पैदा होता है। वह नैसर्गिक रूप से स्ट्रोक्स खेलने वाला खिलाड़ी है, उसके पास टॉप लेवल तेज गेंदबाजी का सामना करने के लिए सभी तरह के शॉट्स हैं जैसे पुल शॉट, कट शॉट और ड्राइव शॉट। जब गेंद बल्ले पर आती है तो वह इन्हें खेलना पसंद करता है और मुझे लगता है कि यहां उसका अनुभव काफी फायदेमंद होगा। 

शिखर धवन काफी अनुभवी खिलाड़ी 
रवि शास्त्री ने धवन को उनके शुरुआती वर्षों में गन प्लेयर करार दिया था। उन्होंने कहा कि काफी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन मुझे लगता है कि खेल के इस फॉर्मेट में शिखर धवन का अनुभव काफी महत्वपूर्ण होगा। शिखर धवन के नाम वनडे में 6500 से ज्यादा रन हैं। यह पहली बार नहीं है जब धवन टीम की कप्तानी कर रहे हैं, वह इससे पहले भी भारतीय टीम की अगुआई कर चुके हैं जिसमें उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2.1 से, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2.1 और वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से अच्छे नतीजे हासिल किए थे। 

(pti inputs)

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड