Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने अश्विन से करा दी ओपनिंग, जानिए जोस बटलर से क्यों छिनी जगह?

IPL 2023: पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की तरफ से रविचंद्रन अश्विन स्टार बल्लेबाज जोस बटलर की जगह ओपनिंग करने उतरे।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 05, 2023 22:44 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ravichandran Ashwin

आईपीएल में 2023 में इस समय राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में कप्तान संजू ने एक बहुत ही चौंकाने वाला फैसला किया है। 

कप्तान संजू सैमसन ने लिया ये फैसला 

कप्तान संजू सैमसन ने ओपनिंग करने के लिए जोस बटलर की जगह रविचंद्रन अश्विन को भेजा है। अश्विन पहले भी आईपीएल में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। अश्विन मैदान में उतरकर विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वह विकेट पर टिक सकें। जोस बटलर की कैच पकड़ते समय उंगुली चोटिल हो गई थी, जिसकी वजह से वह ओपनिंग करने नहीं आए। बल्कि वह तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे। पंजाब किंग्स के खिलाफ अश्विन अपना खाता तक नहीं खोल पाए। 

पंजाब किंग्स ने दिया 198 रनों का टारगेट 

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को जीतने के लिए 198 रनों का टारगेट दिया है। पंजाब किंग्स के लिए प्रभसिमसन सिंह और शिखर धवन ने शानदार पारियां खेली।  प्रभसिमरन ने 60 रन, धवन ने 86 रनों की पारी खेली। वहीं, जितेश शर्मा ने 27 रनों का योगदान दिया। शाहरुख खान ने 11 रन बनाए। राजस्थान के लिए जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन का खाते में 1-1 विकेट गया। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन: 

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: 

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement