Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ravichandran Ashwin: IPL में स्पेशल 'दोहरा शतक' पूरा कर लेंगे अश्विन, अब सिर्फ 3 मैचों की है जरूरत

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2024 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें सिर्फ तीन मैच खेलने की जरूरत है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 17, 2024 14:12 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : IPL Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin IPL Career: रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। आईपीएल में वह बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं। स्पिन फ्रेंडली पिचों पर वह काफी असरदार होते हैं। अश्विन साल 2009 से ही आईपीएल में खेल रहे हैं। वह आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। अश्विन IPL 2024 में अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक आईपीएल में 197 मैच खेले हैं और अगर वह आईपीएल 2024 में तीन मैच खेल लेते हैं तो वह अपने 200 आईपीएल मैच पूरे कर लेंगे। वह आईपीएल के इतिहास में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले कुल 10वें खिलाड़ी बनेंगे। IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। उन्होंने 250 मैच खेले हैं। 243 मैचों के साथ रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। दिनेश कार्तिक ने 242 मैच खेले हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं। 

अश्विन ने आईपीएल में हासिल किए इतने विकेट

रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला है। उन्होंने आईपीएल के 197 मैचों में 171 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसमें 34 रन देकर 4 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उन्होंने आईपीएल में 714 रन भी बनाए हैं। 

दो बार जीता है खिताब

रविचंद्रन अश्विन दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं। उन्होंने IPL 2010 और 2011 की ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जीती थी। पिछले दो सीजन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला है। अश्विन 37 साल के हो चुके हैं लेकिन फिर भी मैदान पर उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है। वह कैरम बॉल के महारथी हैं। 

यह भी पढ़ें: 

आखिरकार KKR की टीम से जुड़ गए श्रेयस अय्यर, बेहद खास अंदाज में हुआ स्वागत; देखें VIDEO

मुंबई इंडियंस की बढ़ गई परेशानी, चोटिल हुआ घातक गेंदबाज; खेलने पर मंडराया बड़ा खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement