Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs WI: आखिरकार अश्विन ने मारी बाजी, टेस्ट विकेट्स के मामले में अनिल कुंबले को छोड़ा पीछे

भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 24, 2023 7:09 IST
Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : AP Ravichandran Ashwin

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम 76 रन पर अपने 2 विकेट खो चुकी है। ये दोनों ही विकेट रविचंद्रन अश्विन ने झटके। इस मैच की पहली पारी में अश्विन ने 1 विकेट लिया था। इसी के साथ अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

अश्विन ने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन का वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड हमेशा से ही शानदार रहा है। ये खिलाड़ी गेंद के अलावा बल्ले से भी इस टीम के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन करता आया है। अश्विन ने इस सीरीज के पहले मुकाबले में कुल 12 विकेट झटके थे। इसी के चलते अब अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा है। 

कुंबले को छोड़ा पीछे

बता दें कि अश्विन के अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 75 टेस्ट विकेट हो चुके हैं। वहीं उन्होंने 74 विकेट वाले कुंबले को पीछे छोड़ा है। इस लिस्ट में कपिल देव टॉप पर हैं। कपिल के नाम 89 टेस्ट विकेट हैं। वहीं लिस्ट में चौथे नंबर पर श्रीनिवास वेंकटराघवन हैं, जिनके नाम 68 विकेट हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय:

89- कपिल देव

75 - रविचंद्रन अश्विन
74 - अनिल कुंबले
68 - श्रीनिवास वेंकटराघवन
65 - भागवत चन्द्रशेखर

बैकफुट पर वेस्टइंडीज की टीम

बता दें कि पहली पारी में 183 रन की लीड लेने के बाद टीम इंडिया दोबारा बल्लेबाजी करने आई। दूसरी पारी में टीम 2 विकेट खोकर 181 रन बनाकर पारी घोषित की। भारत की ओर से रोहित शर्मा और ईशान किशन ने हाफ सेंचुरी लगाईं। इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम को दूसरी पारी खेलने का मौका दिया गया और रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें 2 झटके दे भी दिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement