टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, रवींद्र जडेजा फिट होकर मैदान पर लौटने के लिए तैयार

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा करीब 4 महीनों से ज्यादा समय के बाद वापसी को तैयार हैं। उन्हें एशिया कप 2022 के दौरान घुटने में चोट लगी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 22, 2023 17:43 IST
रवींद्र जडेजा- India TV Hindi
Image Source : PTI रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम को फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी। चार में से शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए हाल ही में टीम इंडिया के स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया गया था। इस स्क्वॉड में लंबे समय से इंजरी के कारण बाहर चल रहे रवींद्र जडेजा का नाम भी शामिल था। उन्हें हालांकि, फिटनेस के आधार पर ही टीम में शामिल किया गया था। अब लेकिन टीम इंडिया के लिए इस अहम सीरीज के पहले एक खुशखबरी सामने आ गई है। इसके मुताबिक जडेजा ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ही बिल्कुल फिट हो चुके हैं और दोबारा से फील्ड पर कमाल दिखाने को तैयार हैं।

दरअसल पिछले कुछ समय से खबरें थीं किं जडेजा 24 जनवरी से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी 2022-23 के फाइनल राउंड में खेलने को तैयार हैं। अब इसको लेकर जडेजा ने खुद ही रुख साफ कर दिया है। रविवार को जडेजा ने एक ट्वीट किया और लिखा, Vanakkam Chennai...यानी टीम इंडिया का यह स्टार ऑलराउंडर मंगलवार से चेन्नई में तमिलनाडु की टीम के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। जडेजा ने चेन्नई पहुंचकर यह ट्वीट किया और वह अपनी रणजी टीम सौराष्ट्र के साथ जुड़ गए। वह सितंबर में एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हुए थे। इसके बाद उनके दाएं पैर के घुटने की सर्जरी हुई थी। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से होने वाले नागपुर टेस्ट और दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए टीम के 17 सदस्यीय स्क्वॉड में चुना गया है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम चुनी थी, तब रवींद्र जडेजा के नाम के आगे एक शर्त रखी थी। इसके अनुसार उनको एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) द्वारा पूरी तरह से फिट घोषित करने पर ही कोई फैसला आगे लिया जाएगा। कहा गया था कि इससे पहले वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। अब जब वह रणजी खेलने को तैयार हैं तो इसका मतलब वे लगभग फिट हो चुके हैं। जडेजा सितंबर से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। आखिरी टेस्ट उन्होंने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेला था। सेलेक्टर्स और टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने भी इस बात पर सहमित जताई थी कि जडेजा को ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रणजी खेलना चाहिए।

रवींद्र जडेजा (एशिया कप 2022)

Image Source : AP
रवींद्र जडेजा (एशिया कप 2022)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

यह भी पढ़ें:-

शुभमन गिल का फॉर्म इन खिलाड़ियों के लिए बना सिरदर्द, टीम इंडिया में वापसी की राह हुई मुश्किल

सरफराज खान ने जब पिता से कहा, 'अब्बू अर्जुन कितना नसीबवाला है'; जानें क्या था पूरा वाकया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड