सरफराज खान ने जब पिता से कहा, 'अब्बू अर्जुन कितना नसीबवाला है'; जानें क्या था पूरा वाकया

सरफराज खान ने पिछले कुछ समय से लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। पर टीम इंडिया में उनका सेलेक्शन ना होने पर लगातार कई बातें भी की जा रही हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 22, 2023 16:34 IST
सरफराज खान और उनके...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सरफराज खान और उनके पिता नौशाद (बाएं) व अर्जुन तेंदुलकर (दाएं)

इन दिनों टीम इंडिया में एक खिलाड़ी के सेलेक्शन नहीं होने को लेकर काफी चर्चा हो रही है। उस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। रणजी ट्रॉफी से लेकर सैयद मुश्ताक अली तक हर टूर्नामेंट में उस खिलाड़ी ने खुद को साबित किया है, लेकिन फिर भी सेलेक्टर्स का दिल नहीं जीत पा रहे हैं। कुछ लोग उस खिलाड़ी का नाम शायद समझ गए होंगे वहीं कुछ लोग कंफ्यूज भी हो सकते हैं। तो यह भी साफ कर देते हैं उस खिलाड़ी को अभी तक टीम इंडिया में एक बार भी नहीं चुना गया है। अब उसे टीम में चयन का इंतजार है। 

दरअसल हम बात कर रहे हैं सरफराज खान की। इस खिलाड़ी ने हर टूर्नामेंट में खुद को आगे आकर साबित किया है। उनके आंकड़े भी इस बात की गवाही देते हैं। पिछली 8 पारियों में वह 3 शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं दो बार वह 28 और 15 रन बनाकर नाबाद रहे हैं। उनके नाम 54 फर्स्ट क्लास पारियों में 3505 रन बनाए हैं जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं। 303 रन नाबाद उनका बेस्ट स्कोर है। यही कारण है कि लगातार उनके सेलेक्शन को लेकर मांग उठती रहती है। अब उनके चयन के विवाद के बीच सचिन तेंदुलकर और उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर का भी नाम आ गया है।

'अब्बू अर्जुन कितना नसीबवाला है...'

हाल ही में सरफराज खान के पिता नौशाद खान ने इंडियन एक्सप्रेस से खात बातचीत की थी। इस दौरान उन्होंने एक कहानी शेयर की थी और बताया था कि, सरफराज कुछ साल पहले तक कैसे सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को देखकर क्या सोचते थे। उन्होंने बताया कि, सरफराज कहते थे 'अब्बू अर्जुन कितना नसीबवाला है ना?' वो सचिन सर का बेटा है। उसके पास कार, आई पैड सबकुछ है। यह सुनकर उनके पिता नौशाद चुप रह गए। पिता नौशाद ने आगे बताया कि, हालांकि उसके बाद उन्हें सरफराज का दौड़कर आना और उन्हें गले लगाना भी याद है। जब उसने कहा कि, मैं उससे (अर्जुन से) ज्यादा भाग्यशाली हूं। मेरे पिता अपना पूरा दिन मेरे साथ मेहनत करके बिता सकते हैं। लेकिन उसके पिता उसे अपना टाइम नहीं दे पाते हैं।  

सरफराज खान

Image Source : PTI
सरफराज खान

सरफराज अहमद लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की घोषणा होने के बाद उन्हें टीम में चयन की उम्मीद थी। पर सेलेक्शन नहीं होने पर वह काफी निराश दिखे थे। उन्होंने कहा था कि, निराशा में मैं पूरी रात सो नहीं पाया था। इंसान हूं मैं, मैं भी कोई मशीन नहीं हूं। फिर मैंने सोचा कि मेहनत करते रहेंगे और आगे इसी तरह रन बनाते रहेंगे। सरफराज का चयन नहीं होने के बाद सोशल मीडिया पर भी भारतीय सेलेक्टर्स की काफी आलोचना देखने को मिली थी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ: तीसरे वनडे से बाहर हो जाएंगे टीम इंडिया के दो बड़े मैच विनर! जानें किसे मौका देंगे रोहित शर्मा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर भड़के पूर्व PCB चेयरमैन रमीज राजा, टीम इंडिया से यह सीख लेने की कही बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड