पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर भड़के पूर्व PCB चेयरमैन रमीज राजा, टीम इंडिया से यह सीख लेने की कही बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने बोर्ड के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने ही खरी-खोटी सुना दी है। राजा ने कहा कि, पाकिस्तानी टीम को भारतीय क्रिकेट टीम से सीखने की जरूरत है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 22, 2023 13:52 IST
रमीज राजा- India TV Hindi
Image Source : AP रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पिछला सीजन काफी निराशाजनक रहा। खास बात यह रही कि टीम अपने घर पर भी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड इन सभी टीमों ने पाकिस्तान को उसी के घर में जाकर मात दी। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो हमेशा से इस टीम का प्रदर्शन अपने घरेलू मैदान पर बेहद शानदार रहता है। टीम ने हाल ही में एशियाई चैंपियन श्रीलंका को 3-0 से हराया था फिर अब वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप पर काबिज न्यूजीलैंड को भी वनडे सीरीज में मात दे दी है। इसी को लेकर पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को खरी-खोटी सुनाई है।

टीम इंडिया के प्रदर्शन पर फिदा हुए रमीज राजा

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद से अपने घर पर 19 में से 15 सीरीज जीती हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों को हराया है। भारत के इसी रिकॉर्ड को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा काफी प्रभावित नजर आए हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, भारतीय टीम को भारत में हराना बेहद मुश्किल है। यह पाकिस्तान सहित उपमहाद्वीप की अन्य टीमों के लिए सीखने की बात है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास भी क्षमता है लेकिन सीरीज जीतने के मामले में उनका घरेलू सरजमीं पर प्रदर्शन टीम इंडिया की तरह नहीं है। ऐसे में कई टीमों को भारत से यह बात सीखनी चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड ने घर पर दी थी मात

Image Source : AP
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड ने घर पर दी थी मात

भारतीय गेंदबाजों की जमकर की तारीफ

रमीज राजा ने आगे कहा कि, वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत में होना है। उस लिहाज से टीम इंडिया का यह प्रदर्शन बेहद शानदार है। न्यूजीलैंड एक बुरी टीम नहीं है। वे रैंकिंग में टॉप स्तर की टीम हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम अपने खेल में ही फंस गई, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास और लय की कमी थी। भारतीय गेंदबाजों के पास भले ही ज्यादा स्पीड ना हो, लेकिन उनके पास क्वालिटी है। भारतीय बॉलर्स सही जगह गेंद को फेंकने की आदत बना चुके हैं। वह फील्ड के हिसाब से बॉलिंग करते हैं। साथ ही स्पिनर्स भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं। 

भारतीय टीम की बात करें तो इस साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है। टीम इंडिया ने साल 2023 की शुरुआत बैक टू बैक दो वनडे सीरीज जीत के साथ शुरुआत की है। अगली सीरीज टीम को मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। टीम इंडिया का घर पर रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। ऐसे में भारत को उसके घर पर हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा। टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक बड़ी दावेदार के तौर पर उतरेगी। सभी को उम्मीद होगी कि 2011 की तरह भारत एक बार फिर ट्रॉफी घर लाए। 2011 वर्ल्ड कप में भी भारत मेजबान था लेकिन इस टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबानी बांग्लादेश और श्रीलंका ने भी की थी।

यह भी पढ़े:-

उमरान मलिक के लिए मोहम्मद शमी ने बोल दी बड़ी बात, कहा- स्पीड ही सबकुछ नहीं...

रोहित शर्मा ने शतक के सूखे पर तोड़ी चुप्पी, कहा- अपने खेल को अब बदल रहा हूं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड