उमरान मलिक के लिए मोहम्मद शमी ने बोल दी बड़ी बात, कहा- स्पीड ही सबकुछ नहीं...

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 6 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए थे। प्लेयर ऑफ द मैच शमी ने मैच के बाद उमरान मलिक को खास नसीहत भी दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 22, 2023 12:23 IST
मोहम्मद शमी और उमरान...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI VIDEO SCREENGRAB मोहम्मद शमी और उमरान मलिक

Umran Malik Interview Mohammad Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज उमरान मलिक अक्सर अपनी गति के लिए चर्चा में रहते हैं। लेकिन वहीं उनके लिए यह भी कहा जाता रहता है कि उनको अपनी लाइन-लेंथ में सुधार की जरूरत है। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी कहा है। रायपुर वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के बाद प्लेयर ऑफ द मैच बने शमी ने उमरान के साथ खास बातचीत की। दोनों की बातचीत का वीडियो बीसीसीआई टीवी पर शेयर किया गया। इस वीडियो में शमी ने अपनी सफलता को लेकर कई सारी बातें करीं और साथ ही जम्मू एक्स्प्रेस को एक खास सलाह भी दे डाली।

शमी ने इस वीडियो के अंत में उमरान मलिक को लेकर अपनी बात रखी। उनका कहने का मतलब स्पष्ट था कि, स्पीड ही सबकुछ नहीं होती है और आपको (उमरान को) लाइन और लेंथ पर काम करना होगा। ऐसा कुछ उमरान की गेंदबाजी में देखने को भी मिलता है। सनराइजर्स हैदराबाद का यह गेंदबाज विकेट तो निकालता है लेकिन काफी महंगा भी अक्सर साबित हो जाता है। यही कारण है कि शमी ने कहा कि, उमरान आपके अंदर काफी दम है और आप जिस पेस से गेंदबाजी करते हैं उस पर शॉट खेलना मुश्किल है। लेकिन अगर लाइन और लेंथ में आप सुधार कर लो तो फिर दुनिया पर राज करोगे।

शमी को उमरान ने बताया पसंदीदा बॉलर

उमरान ने रायपुर वनडे में जीत के बात शमी का इंटरव्यू लेने की शुरुआत करते हुए कहा कि, शमी भाई आप मेरे फेवरेट हैं, मैं आपसे जानना चाहता हूं कि आप मैच के दौरान इतना खुश कैसे रहते हैं? इसपर जवाब देते हुए शमी ने कहा कि, आप जब भारत के लिए खेल रहे हैं तो आपको सबकुछ भूल जाना चाहिए। आपको अपने स्किल और टैलेंट पर विश्वास करना चाहिए। यदि आप और चीजें सोचकर टेंशन लेंगे तो इससे आपकी गेंदबाजी पर असर पड़ेगा। आपको अपने टैलेंट पर विश्वास करना होगा और जो कुछ भी हो उससे आपको फर्क नहीं पड़ना चाहिए। बाकी व्हाइट बॉल क्रिकेट है रन तो बनेंगी ही। बस अपने स्किल पर भरोसा रखिए। 

गौरतलब है कि उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ पहले दो वनडे मैच खेले थे। उसके बाद से उन्हें मौका नहीं मिला है। न्यूजीलैंड सीरीज के भी शुरुआती दोनों मैच में वह नहीं खेले। अब उम्मीद है कि भारत सीरीज अपने नाम कर चुका है तो उमरान को तीसरे वनडे में टीम में शामिल किया जा सकता है। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 156 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद फेककर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था। वह भारत के लिए इतिसाह में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 155 की गति से गेंद फेंक कर रिकॉर्ड बनाया था। भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 जनवरी को सीरीज का आखिरी वनडे इंदोर में खेलेगी। 

यह भी पढ़ें:-

रोहित शर्मा ने शतक के सूखे पर तोड़ी चुप्पी, कहा- अपने खेल को अब बदल रहा हूं

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने बनाया दमदार रिकॉर्ड, PAK के बाद ऐसा करने वाली तीसरी टीम बनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड