IND vs NZ: तीसरे वनडे से बाहर हो जाएंगे टीम इंडिया के दो बड़े मैच विनर! जानें किसे मौका देंगे रोहित शर्मा

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। तीसरा व अंतिम मुकाबला 24 जनवरी को इंदोर में खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 22, 2023 15:13 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा वनडे संभावित Playing 11

IND vs NZ 3rd ODI: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। अब टीम इंडिया 24 जनवरी को इंदोर में तीसरा वनडे खेलने उतरेगी। यहां रोहित शर्मा की अगुआई में मेन इन ब्लूज की नजरें होंगी क्लीन स्वीप करने पर। इससे पहले टीम ने श्रीलंका के खिलाफ भी 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। लेकिन अगर वर्कलोड मैनेजमेंट की बात करें तो खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया कुछ बदलाव कर सकती है। इसके संकेत कप्तान रोहित शर्मा ने रायपुर वनडे के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में दे दिए थे।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy) को ध्यान में रखते हुए वह मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखे हुए हैं। उन्होंने यह कहा था कि, यह नहीं पता कि इंदोर (तीसरे वनडे) में क्या रणनीति होगी। टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। शमी और सिराज लगातार लंबे स्पेल करते आए हैं। मैंने उन्हें आगामी टेस्ट सीरीज की याद भी दिलाई है। तो हमें उनका ख्याल रखने की जरूरत है। गौरतलब है कि शमी और सिराज ने लगातार 5 वनडे मैच 10 जनवरी से 21 जनवरी तक खेले हैं। ऐसे में 24 जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा कोई बदलाव कर सकते हैं।

.

Image Source : AP
हार्दिक पंड्या

क्या होंगे बदलाव?

गौरतलब है कि सिराज और शमी के अलावा हार्दिक पंड्या का फिट रहना भी टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। श्रीलंका सीरीज में पहले दो मैच जीतने के बाद हार्दिक को तीसरे वनडे से आराम दिया गया था। वहीं 27 जनवरी से 1 फरवरी तक तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें टीम की कप्तानी भी करनी है। इस स्थिति में कप्तान रोहित शर्मा हार्दिक पंड्या की जगह तीसरे वनडे में शाहबाज अहमद को मौका दे सकते हैं। वहीं शमी या सिराज में से किसी एक को आराम देकर उमरान मलिक को जगह मिल सकती है। इसमें शमी को आराम देने के ज्यादा चांस हैं उनकी उम्र के मद्देनजर। जबकि सिराज अभी युवा हैं तो वह तीसरे वनडे में पेस बैट्री को लीड करते दिख सकते हैं। 

.

Image Source : AP
मोहम्मद शमी

इंदोर वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर भड़के पूर्व PCB चेयरमैन रमीज राजा, टीम इंडिया से यह सीख लेने की कही बात

उमरान मलिक के लिए मोहम्मद शमी ने बोल दी बड़ी बात, कहा- स्पीड ही सबकुछ नहीं...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड