Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'एक मैच में हीरो दूसरे में जीरो', RCB के इस खिलाड़ी को माना जा रहा हार का सबसे बड़ा गुनहगार

सीएसके के खिलाफ कांटे मुकाबले में मिली हार के बाद आरसीबी के एक खिलाड़ी पर फैंस गुस्सा निकाल रहे हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 18, 2023 7:28 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 24वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक कांटे के मुकाबले में 8 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम ने बोर्ड पर 226 रनों का बड़ा स्कोर लगाया था। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर खेलने के बाद 218 रन ही बना पाई। इस मैच में आरसीबी की हार का ठीकरा एक युवा खिलाड़ी के सिर फोड़ा जा रहा है।

आरसीबी की हार में ये खिलाड़ी जिम्मेदार?

हम बात कर रहे हैं युवा तेज गेंदबाद वैशाख विजय कुमार के बारे में। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में जब आरसीबी की टीम जीती तो इस खिलाड़ी को हीरो माना जा रहा था, लेकिन अब सीएसके के खिलाफ मिली हार के बाद इस खिलाड़ी को जिम्मेदार माना जाने लगा है। विजय कुमार ने सीएसके के खिलाफ बेहद खराब गेंदबाजी की और उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 62 रन दे दिए और उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला। यही कारण है इस खिलाड़ी को आरसीबी की हार का सबसे बड़ा गुनहगार समझा जा रहा है।

दिल्ली के खिलाफ किया था कमाल

विजय कुमार ने अपने डेब्यू मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ 20 रन देकर 3 विकेट झटके थे। उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर आरसीबी वो मैच जीतने में कामयाब रही थी। विजय कुमार कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 38 विकेट चटकाए हैं। जबकि लिस्ट ए में वो 11 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने 14 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें इस गेंदबाज ने 22 विकेट झटके हैं। आरसीबी की टीम ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा। 

रोमांचक मैच में आरसीबी की हार

मैच की बात करें तो सीएसके ने पहले बल्लेबाजी 226 रन बनाए। सीएसके के लिए शिबम दुबे और डेवोन कॉन्वे ने शानदार पारियां खेली। शिवम ने 52 रन बनाए। वहीं, कॉन्वे ने 83 रनों की पारी खेली। पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और विराट पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (62) और ग्लेन मैक्सवेल (76) ने बेहतरीन बैटिंग की, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसी वजह से टीम को 8 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement