Saturday, June 15, 2024
Advertisement

बारिश के कारण कम ओवर्स का हुआ मैच, तो क्या रहेंगे RCB के प्लेऑफ में जाने के समीकरण

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश होने की पूरी संभावना है। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जाने के लिए यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 18, 2024 8:49 IST
Royal Challenger Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एक तरह से नॉकाआउट मैच होने जा रहा है। इस मैच को जीतने वाली टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि आरसीबी की टीम को नेट रन रेट पर भी ध्यान देने की जरूरत होगी। आईपीएल प्लेऑफ के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे बचे हुए एक स्थान के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच कांटे की टक्कर की पूरी उम्मीद है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन मैच वाले दिन यानी कि आज बेंगलुरु का मौसम बेहद खराब है और मैच के दौरान बारिश होने की उम्मीद है।

कम ओवर हुए तो क्या होंगे RCB के समीकरण

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला जाने वाला मैच 18 रन या फिर 18.1 ओवर यानी कि 11 गेंद रहते जीतना होगा। वह अगर ऐसा नहीं कर पाते हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम नेट रन रेट का आधार पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि बेंगलुरु में बारिश के कारण अगर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले मैच में कुछ ओवर्स काटे जाते हैं तो आरसीबी के लिए जीत के समीकरण क्या हो जाएंगे।

दरअसल बारिश के कारण कितने भी ओवर्स इस महामुकाबले में काट दिए जाए फिर भी आरसीबी के लिए जीत के समीकरण उसी प्रकार के रहेंगे। उन्हें उस वक्त भी मैच 11 गेंद रहते या फिर 18 रन से अपने नाम करना होगा। वहीं यह मैच रद्द हो जाता है तो चेन्नई प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

बारिश की कितनी संभावना

आरसीबी और सीएसके के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले पर बड़ा संकट मंडराया है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 18 मई को बेंगलुरू में दिन में 73 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चल सकती हैं। फिर रात में बारिश की संभावना 62 प्रतिशत तक है। रात में बादल घिरे रहेंगे और हल्की बूंदा-बांदी जारी रहेगी। बारिश इस मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। अगर मैच रद्द होता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। 

दोनों टीमों का आईपीएल स्क्वाड

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, स्वप्निल सिंह, अनुज रावत , सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैश्य, हिमांशु शर्मा, मयंक डागर, मनोज भंडागे, टॉम कुरेन, अल्ज़ारी जोसेफ, आकाश दीप, सौरव चौहान, राजन कुमार

चेन्नई सुपर किंग्स: रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह, महेश थीक्षाना, अजिंक्य रहाणे, समीर रिजवी, प्रशांत सोलंकी, अजय जादव मंडल, मुकेश चौधरी, मिशेल सैंटनर, रिचर्ड ग्लीसन, आरएस हंगरगेकर, शेख रशीद, निशांत सिंधु, अरवेल्ली अवनीश

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में खत्म हुआ मुंबई इंडियंस का सफर, आखिरी मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ ने मुंबई इंडियंस को दी 18 रनों से मात, रवि बिश्नोई और नवीन उल हक ने गेंद से दिखाया कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement