Friday, March 29, 2024
Advertisement

RCB vs GT: बेंगलुरु में कैसा है मौसम का हाल? प्लेऑफ से पहले बारिश बिगाड़ सकती है आरसीबी का खेल

RCB vs GT: बेंगलुरु में आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच से पहले बारिश ने टेंशन बढ़ा दी है। अगर बारिश ने खलल डाला तो प्लेऑफ की तस्वीर बदल सकती है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 21, 2023 15:54 IST
Virat Kohli, Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : IPL Virat Kohli, Glenn Maxwell

आईपीएल 2023 का आखिरी लीग मुकाबला आज शाम बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच पर ही प्लेऑफ की आखिरी तस्वीर निर्भर करेगी। अभी तक प्लेऑफ की तीन टीमें तय हो चुकी हैं और चौथे स्थान के लिए आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच मुख्य जंग है। वहीं राजस्थान इन दोनों टीमों की आखिरी मैच में हार की कामना कर रही है। लेकिन इन सबसे पहले बारिश एक बड़ा फैक्टर बनती दिख रही है। बेंगलुरु में शनिवार से मौसम खराब है और बारिश हो रही है। रविवार सुबह भी बारिश थी। वहीं मौसम के पूर्वानुमान में टॉस के समय शाम 7 बजे के बाद बारिश के ज्यादा चान्स बताए जा रहे हैं।

फिलहाल अगर मौसम के ताजा हाल की बात करें तो जो दोपहर 3 बजे करीब की रिपोर्ट मिली उस मुताबिक बेंगलुरु में बादल जरूर छाए हैं लेकिन बारिश नहीं हो रही है। पर एक्यूवेदर के फोरकास्ट ने आरसीबी की टीम और उसके फैंस की चिंता बढ़ा रखी है। आपको बता दें कि आरसीबी के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में हर हाल में जीतना जरूरी है, अगर उसे प्लेऑफ में जगह बनानी है। वहीं दोपहर का मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच है। मुंबई के लिए यहां सिर्फ जीत ही नहीं बल्कि विशाल जीत या फिर आरसीबी की हार ही कुछ काम कर सकती है।

RCB vs GT

Image Source : ACCUWEATHER SCREENGRAB
Accuweather Updates, Bengaluru (21-05-2023)

क्या है मौसम का पूर्वानुमान?

अगर मौसम के पूर्वनुमान की बात करें तो बेंगलुरु का वेदर फोरकास्ट आरसीबी को चिंतित कर सकता है। शनिवार से यहां बारिश हो रही है। एक्यूवेदर के मुताबिक रविवार को शाम 7 बजे 65 प्रतिशत बारिश की संभावना है। वहीं 8 बजे 49, 9 बजे 65, 10 बजे 40 और 11 बजे 34 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। यानी शाम का यह मैच मुश्किल में पड़ सकता है। ऐसे में आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है। शाम 7 बजे मैच का टॉस होता है। उससे पहले की बात करें तो शाम 5 बजे 51 प्रतिशत और 6 बजे भी 43 प्रतिशत बारिश की संभावना है। यह देखकर इतना तो साफ लग रहा है कि बारिश का खलल इस मैच में देखने को मिल सकता है।

प्लेऑफ के आखिरी स्थान के लिए जंग

प्लेऑफ में गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें जगह बना चुकी हैं। अब टक्कर है आखिरी स्थान के लिए आरसीबी और मुंबई के बीच। मुंबई का मैच सनराइजर्स के खिलाफ चल रहा है। अगर यह मैच मुंबई जीती और उधर आरसीबी का मैच बारिश की भेंट चढ़ा तो आसानी से रोहित की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। अगर इंद्रदेव मेहरबानी करते हैं और बारिश नहीं आती है तो उस केस में आरसीबी को जीत भी प्लेऑफ का टिकट दिलवा सकती है। वहीं मुंबई इंडियंस को आरसीबी को प्लेऑफ से बाहर करने के लिए विशाल जीत दर्ज करनी होगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मात्र जीत ही आरसीबी को अंतिम-4 में पहुंचा सकती है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: प्लेऑफ की 3 टीमें पक्की, अब MI और RCB के बीच आखिरी जंग; खुल सकती है राजस्थान की किस्मत!

Video: नवीन की गेंदबाजी पर 'कोहली...कोहली' के नारों से गूंजा ईडेन गार्डेन्स, LSG के मैच में दिखा यह नजारा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement