Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Video: नवीन की गेंदबाजी पर 'कोहली...कोहली' के नारों से गूंजा ईडेन गार्डेन्स, LSG के मैच में दिखा यह नजारा

विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच आईपीएल 2023 में 1 मई को हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ईडेन गार्डेन्स में भी कोहली...कोहली के नारे लगते दिखे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 20, 2023 22:43 IST
Virat Kohli, Naveen Ul Haq- India TV Hindi
Image Source : IPL नवीन उल हक की गेंदबाजी पर कोहली...कोहली की आवाजों से गूंजा ईडेन गार्डेन्स

आईपीएल 2023 के एक मैच में विराट कोहली, गौतम गंभीर और नवीन उल हक के बीच भीषण लड़ाई देखने को मिली थी। लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के उस मैच के बाद सोशल मीडिया पर नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच बिना कोई नाम लिए भी विवाद देखने को मिला। उसके बाद से पूरे देश का विराट कोहली का फैनबेस एकजुट हो गया। कई बार लखनऊ के मैच के दौरान स्टेडियम में कोहली...कोहली के नारे लगते दिखे। आईपीएल 2023 के 68वें मुकाबले में भी ईडेन गार्डेन्स पर जब लखनऊ और केकेआर का मैच चल रहा था, वहां भी ऐसा ही नजारा दिखा।

यह नजारा उस वक्त दिखा जब नवीन उल हक ने पारी का दूसरा ओवर फेंका और उन्होंने 15 रन लुटा दिए। उस वक्त ईडेन गार्डेन्स के क्राउड ने नवीन उल हक को चिढ़ाया और कोहली...कोहली के नारे लगने लगे। इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि जबसे विराट और नवीन के बीच वो तनातनी देखने को मिली थी। उसके बाद से माहौल लगातार ऐसा ही बना रहता है। सोशल मीडिया पर हर एक गतिविधि के बाद नवीन ट्रोल होने लगते हैं।

क्या था पूरा मामला?

दरअसल यह विवाद शुरू हुआ था आईपीएल 2023 के 43वें मैच से जो लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी के बीच खेला गया था। आरसीबी ने वो मुकाबला 18 रनों से जीता था। उस मैच के आखिरी कुछ ओवरों से नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच विवाद शुरू हो गया था। उस वक्त नवीन बल्लेबाजी कर रहे थे और विराट फील्डिंग पर थे। मैच के बाद भी यह विवाद नहीं थमा था। हैंडशेक के दौरान नवीन ने विराट का हाथ झटक दिया था। इसके बाद गौतम गंभीर भी इस विवाद में कूदे थे। जिसके बाद मामला काफी बिगड़ गया था। बीसीसीआई को भी इस पर एक्शन लेते हुए गौतम गंभीर, विराट कोहली और नवीन उल हक के ऊपर जुर्माना लगाना पड़ा था।

नवीन उल हक को उस मैच के बाद लखनऊ की टीम से ड्रॉप भी कर दिया गया था। हालांकि, वो कारण टीम बैलेंस था लेकिन फिर भी लोगों ने उनको ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उसके बाद हैदराबाद में उनके डगआउट पर भी पब्लिक ने नट बोल्ट फेंके थे। यह विवाद सोशल मीडिया पर एक इश्यू की तरह बना हुआ है। अगर आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है तो एक बार फिर से इस आईपीएल में लखनऊ और आरसीबी आमने-सामने हो सकती हैं। वहां फिर से माहौल गरम रह सकता है। विराट एक बार फिर से नवीन और गौतम गंभीर के सामने आ सकते हैं। वहां मुकाबला मैदान के अलावा डगआउट में देखते रना भी दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें:-

MI vs SRH: अर्जुन तेंदुलकर की एक महीने बाद होगी टीम में वापसी! रोहित शर्मा चल सकते हैं यह तगड़ी चाल

CSK को मिला प्लेऑफ का टिकट, मुश्किल हो सकती है LSG की राह! जानें समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement