Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

RCB के लिए सौरव चौहान ने किया डेब्यू, फॉफ की कप्तानी में मिला मौका

RCB vs RR: रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सौरव चौहान ने डेब्यू किया है। फॉफ डु प्लेसिस ने सौरव चौहान को लेकर एक बड़ा बयान भी दिया है। इस मैच में आरसीबी पहले बल्लेबाजी कर रही है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 06, 2024 19:54 IST
RCB vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB vs RR

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में एक बदलाव किया गया है। आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने इस मुकाबले में युवा बल्लेबाज अनुज रावत को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया है। अनुज रावत की जगह यह मुकाबला सौरव चौहान खेल रहे हैं। सौरव चौहान को इसी सीजन आईपीएल में आरसीबी की टीम ने अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था।

क्या बोले कप्तान फॉफ डु प्लेसिस

आरसीबी के नए खिलाड़ी गुजरात के विकेटकीपर बल्लेबाज सौरव चौहान को टॉस से पहले कप्तान फाफ डु प्लेसिस से आईपीएल डेब्यू कैप मिली और वह आज की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। सौरव चौहान को लेकर टॉस के दौरान फॉफ डु प्लेसिस ने कहा कि सौरव चौहान को बहुत कम लोग जानते हैं। उसके पास काफी मात्रा में कौशल और बल्लेबाजी की ताकत है, वह एक अच्छे और शांत इंसान लगते हैं। टॉस हारने के बाद फॉफ ने कहा कि हम भी गेंदबाजी करने की सोच रहे थे, ये अच्छा विकेट लग रहा है, लग रहा है कि दोनों पारियों में ऐसा ही रहेगा। हमारी बल्लेबाजी क्रम में एक बदलाव है। हम खिलाड़ियों के लिए भूमिकाएं ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं, हम उसकी तलाश कर रहे हैं।

इस सीजन RCB का हाल

IPL 2024 के इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के लिए कुछ भी सही नहीं रहा है। टीम ने इस सीजन कुल चार मुकाबले खेले हैं, जहां उन्हें सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई है। जहां उन्होंने पंजाब किंग्स की टीम को हराया था। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम इस मुकाबले में जीत की तलाश में है और उन्हें दो अंकों की जरूरत है।

RCB की प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, सौरव चौहान, रीस टॉप्ले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

RCB के इम्पैक्ट प्लेयर्स ऑप्शन: सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, हिमांशु शर्मा, विजयकुमार विशक, स्वप्निल सिंह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement