Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले रिकी पोंटिंग ने चुनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, इन भारतीय प्लेयर्स को किया शामिल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ठीक पहले रिकी पोंटिंग ने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 28, 2023 14:26 IST
Ricky Ponting - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ricky Ponting

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। टीम इंडिया के कुछ प्लेयर्स अभी आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेलेंगे। वहीं, विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर जैसे प्लेयर्स इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। अब WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है। जिसमें उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स को जगह दी है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान 

ICC रिव्यू पॉडकास्ट में रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं उस्मान ख्वाजा के साथ शुरुआत करूंगा। उनके पिछले कुछ साल, चाहे वह ऑस्ट्रेलिया में रहे हों या बाहर, बेहतरीन रहे हैं। जब से वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में आए हैं। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैं ओपनिंग के लिए उस्मान और रोहित शर्मा के साथ जाउंगा। साथ ही मैं चाहता हूं कि रोहित टीम का कप्तान भी बने। रोहित की कप्तानी में ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती थी। 

मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिली जगह 

नंबर तीन के लिए रिकी पोटिंग ने मार्नस लाबुशेन को चुना है। लाबुशेन ने पिछले कुछ से ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा खेल दिखाया है। उनके प्रदर्शन में और निखार आया है। वहीं, नंबर चार के लिए उन्होंने विराट कोहली को मौका दिया है। कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 74 शतक दर्ज हैं। पांचवें नंबर के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को मौका दिया है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी एलेक्स कैरी को दी है। 

इन गेंदबाजों को दिया मौका 

रिकी पोंटिंग ने अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा को मौका दिया है। जडेजा विस्फोटक बैटिंग के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी करने में माहिर हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए मोहम्मद शमी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस को जगह दी है। नाथन लायन टीम में एकमात्र स्पिनर हैं। 

रिकी पोंटिंग द्वारा चुनी गई सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, मोहम्मद शमी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement