Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL ने पूरी तरह बदल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, आखिरकार मिल ही गया टीम इंडिया में मौका

भारत के एक युवा खिलाड़ी का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया में चुन लिया गया।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: July 30, 2023 21:16 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : IPL Rinku Singh

क्रिकेट के लिए अगले कुछ महीने पूरी तरह से पैक रहने वाले हैं। खासकर भारतीय फैंस तो अपनी दो टीमों को अलग-अलग टूर्नामेंट्स में खेलते हुए देखेंगे। टीम पहले एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप में उतरेगी। वहीं इसी बीच टीम इंडिया को एशियन गेम्स में भी उतरना है। एशियन गेम्स में टीम इंडिया के लिए रिंकू सिंह भी खेलते हुए नजर आएंगे। रिंकू ने टीम इंडिया में पहली बार जगह मिलने पर एक बड़ा बयान दिया है।

रिंकू ने आईपीएल को दिया श्रेय

रिंकू सिंह ने अपने जीवन को बदलने का श्रेय ‘आईपीएल की विशेष पारियों’ को देते हुए कहा कि जब एशियाई खेलों के लिए उन्हें पहली बार भारतीय टीम में चुना गया तो वह भावुक हो गए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद रिंकू को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। वह केकेआर की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने 59.25 की औसत और 149 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए। इस 25 वर्षीय खिलाड़ी को हालांकि 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले हांगझोउ एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में चुना गया। 

घर के लोग नाचने लगे

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट वीडियो में रिंकू ने कहा कि जब मैंने अपना नाम देखा तो मैं काफी भावुक हो गया था। मैं इसके लिए काम कर रहा था और अब मुझे यह मिल गया। उन्होंने कहा कि घर में सभी चाहते हैं कि मैं भारत के लिए खेलूं और जब मुझे चुना गया तो सभी नाचने लगे। सभी खुश हैं। मैं भारत के लिए खेलने को लेकर रोमांचित हूं, अगर मौका मिला तो मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। हमारी टीम जीतेगी और गोल्ड मेडल लेकर आएगी। रिंकू ने इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 गेंद में 5 छक्के जड़कर सुर्खियां बटोरी और तब से उनका जीवन बदल गया। 

नाइट राइडर्स को पांच गेंद में 28 रन की जरूरत थी और रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने कहा कि उन पांच छक्कों के बाद जीवन काफी बदल गया। उस समय लोग मुझे जानते थे लेकिन मैं इतना लोकप्रिय नहीं था। इसके बाद काफी लोग मेरे बारे में जानने लगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement