Sunday, May 05, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह ने सालों बाद किया बड़ा कारनामा, धोनी-डिविलियर्स जैसे दिग्गज रेस में पीछे

रिंकू सिंह ने आईपीएल में एक ही सीजन में रिंकू सिंह ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 21, 2023 14:48 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Rinku Singh

KKR vs LSG: आईपीएल 2023 के एक अहम मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एक रन से हराया। इसी के साथ लखनऊ की टीम ने प्लेऑफ का टिकट कटा लिया। लेकिन इस मैच में केकेआर की हार के बावजूद भी उनके युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने सभी का दिल जीत लिया। इस मैच में केकेआर की जीत नामुमकिन ही नजर आ रही थी, लेकिन रिंकू आखिरी गेंद तक खड़े रहे और मैच को कहीं जाने नहीं दिया। इसी पारी के साथ रिंकू ने एक खास रिकॉर्ड की लिस्ट में अपना नाम जोड़ लिया है।

धोनी-डिविलियर्स से आगे निकले रिंकू

आईपीएल में चेज करते हुए आखिरी के दो ओवरों में  सबसे तेजी से रन बनाने के मामले में रिंकू सबसे ऊपर हैं। रिंकू ने इस सीजन चेज करते हुए आखिर के दो ओवरों में 277.8 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग की है। इस मामले में उन्होंने आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया। जो चेज करते हुए 239.7 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते थे।

धोनी-रोहित को भी छोड़ा पीछे

लिस्ट में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित शर्मा आईपीएल में चेज करते हुए आखिर के दो ओवरों में 222.3 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते थे। वहीं चौथे नंबर पर धोनी हैं, जिनका आंकड़ा रोहित जैसा ही है। इस लिस्ट में सीएसके के लिए खेलने वाले एल्बी मोर्कल का भी नाम है। आईपीएल के आखिरी दो ओवर में 212.9 के स्ट्राइक रेट से मोर्कल बल्लेबाजी करते थे।

आखिरी दो ओवर्स में सबसे तेज स्ट्राइक रेट से बैटिंग करने वाले बल्लेबाज:

1. रिंकू सिंह- 277.8

2. एबी डिविलियर्स- 239.7
3. रोहित शर्मा- 222.3
4. एमएस धोनी- 222.3   
5. एल्बी मोर्कल- 212.9

केकेआर में सिर्फ 55 लाख सैलरी 

केकेआर ने उन्हें साल 2018 में 80 लाख रुपये में अपने स्क्वॉड में शामिल किया था। उन्हें साल 2021 तक केकेआर की टीम ने रिटेन किया। लेकिन 2022 के लिए होने वाले मेग ऑक्शन के पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया। मेगा ऑक्शन में फिर से केकेआर ने अपने स्क्वॉड में शामिल किया, लेकिन इस बार सिर्फ 55 लाख रुपये में। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement