Monday, May 20, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा की बड़ी टेंशन हो गई दूर, IPL से टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में मिलेगा ये बल्लेबाज!

IPL 2023 में एक युवा खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। इस प्लेयर ने अपने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है।

Written By: Govind Singh
Published on: May 09, 2023 14:02 IST
Rinku Singh And Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : IPL Rinku Singh And Rohit Sharma

IPL 2023 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। लगभग सभी टीमों के 10-10 मुकाबले हो चुके हैं। आईपीएल 2023 में एक अनकैप्ड प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहा है। इस प्लेयर ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीता है। अब आईपीएल के बाद इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में आने की बड़ी दावेदारी ठोक दी है। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अपने दम पर केकेआर की टीम कई मैच जिताए हैं। डेथ ओवर्स में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है। वह आईपीएल 2023 के डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा 183 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में यश दयाल की गेंदों पर 5 गेंदों में 5 छक्के लगाए थे। इसके बाद वह रातों रात स्टार बन गए। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ भी उन्होंने चौका लगाकर जीत दिलाई। 

IPL 2023 में बने स्टार 

रिंकू सिंह को साल 2018 में केकेआर की टीम ने 80 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन आईपीएल 2018 में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और उन्होंने 4 मैचों में सिर्फ 29 रन बनाए। इसके बाद भी उनकी काबिलियत को देखते हुए केकेआर ने उन्हें साल 2019 के लिए रिटेन किया। इस बार उन्होंने 5 मैच खेले और सिर्फ 37 रन बनाए। लेकिन उन्होंने अपनी बैटिंग को सुधारने पर ध्यान दिया और फिर 2018-19 के रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्होंने खूब रन बनाए। अब आईपीएल 2023 में वह स्टार बनकर उभरे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के 11 मुकाबलों में 337 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। 

टीम इंडिया की टेंशन कर सकते हैं दूर 

अगर रिंकू सिंह को टीम इंडिया में शामिल किया जाता है, तो वह भारत के लिए मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। जब से महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने रिटायरमेंट लिया है। टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में बेहतरीन बल्लेबाज नहीं ढूंढ पाई है। रिंकू उस कमी को पूरा कर सकते हैं। क्रिकेट पंडित ये मानते हैं कि रिंकू के पास वह काबिलियत है कि वो सफेद गेंद के क्रिकेट में कमाल कर सकें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement