Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

हार्दिक देंगे इस खतरनाक बल्लेबाज को डेब्यू का मौका! टीम इंडिया को मिलेगा धोनी जैसा फिनिशर

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे। हार्दिक की कप्तानी में एक तगड़ा बल्लेबाज टीम के लिए डेब्यू कर सकता है।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 01, 2023 17:18 IST
Hardik Pandya, MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya, MS Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम इस महीने वेस्टइंडीज दौरे से वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को शुरू करने वाली है। इस दौरे पर टीम इंडिया को दो टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। जबकि टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है। उम्मीद यही है कि हार्दिक पांड्या इस सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले इस सीरीज में आजमाया जा सकता है। वेस्टइंडीज सीरीज से टीम इंडिया को एक आने वाले समय के लिए एक तगड़ा फिनिशर भी मिल सकता है। 

वेस्टइंडीज सीरीज पर डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी?

केकेआर के लिए पूरे आईपीएल 2023 में स्लॉग ओवर्स में गजब की बल्लेबाजी करने वाले रिंकू सिंह को मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक माना जाता है। वैसे तो रिंकू ने कई ऐसी पारियां आईपीएल के 16वें सीजन में खेली जो यादगार थीं, लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने आखिरी ओवर में जो लगातार 5 छक्के मारे वे अविश्वसनीय थे। रिंकू को विंडीज दौरे के दौरान भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। 

आईपीएल में किया था कमाल

आईपीएल 2023 में रिंकू ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता। रिंकू ने आईपीएल के 16वें सीजन में 14 मैचों में 474 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 150 का रहा। वहीं उनका औसत 60 का रहा। रिंकू ने इस दौरान 4 हाफ सेंचुरी भी लगाई। रिंकू ने ज्यादातर ये तगड़ी पारियां पारी के आखिरी ओवर्स में खेलीं। टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया को लंबे समय से एक अच्छा फिनिशर नहीं मिला है और वर्ल्ड कप 2024 से पहले रिंकू को तैयार किया जा सकता है।

टीम इंडिया को करनी है नई शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे के साथ एक नई शुरुआत करने के लिए तैयार है। पिछले 10 सालों से लगातार आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम हो रही भारतीय टीम इस साल वनडे वर्ल्ड कप में हर हाल में खिताब अपने नाम करना चाहेगी। ऐसे में कई युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज टूर पर मौका दिया जा सकता है क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले मैनेजमेंट के ऊपर एक अच्छी टीम बनाने की जिम्मेदारी रहेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement