Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023 में नजर आ सकते हैं ऋषभ पंत, रिकी पोंटिंग ने किया बहुत बड़ा खुलासा

Rishabh Pant in IPL 2023 : ऋषभ पंत 30 जनवरी को सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हो गए थे, इसके बाद अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 20, 2023 15:43 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI Rishabh Pant

Rishabh Pant in IPL 2023 : आईपीएल 2023 में अभी भी दो महीने से ज्यादा का वक्त बचा हुआ है। इस बीच सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। इस वक्त दक्षिण अफ्रीका में एसए20 भी चल रहा है, वहां की टीमें भी आईपीएल मालिकों ने ही खरीदी है, इसलिए अभी उनका फोकस एसए20 पर है, लेकिन जल्द ही आईपीएल को लेकर बड़े ऐलान किया जाने की संभावना जताई जा रही है। टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 30 दिसंबर को एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए थे, इसके बाद उनका इलाज किया जा रहा है। इस बीच खबरें आई थी कि ऋषभ पंत कम से कम छह महीने तक ​क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद सोचा जाने लगा कि आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स को नया कप्तान भी खोजना होगा। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली अब दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक बन गए हैं। इसके बाद उन्होंने भी ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया था। अब पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ी बात कही है। 

Ricky Ponting

Image Source : PTI
Ricky Ponting

रिकी पोंटिंग की ऋषभ पंत से हुई है कई बार फोन पर बात 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग पिछले कई साल से दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हुए हैं और टीम उनके निर्देशन में अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है। इस बीच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वे चोट लगने के बाद ऋषभ पंत के साथ लगातार सम्पर्क में रहे हैं। आईसीसी रिव्यू से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि मैं ऋषभ पंत से बहुत प्यार करता हूं। ये एक भयानक समय था उस वक्त हर कोई डर गया था। उन्होंने कहा कि पंत के लिए अभी भी पैरों में दुनिया है। बोले कि हम उम्मीद करते हैं वे जल्द से जल्द मैदान में उतरे और खेलते हुए दिखाई दे। हालांकि ऋषभ पंत मैदान पर वापसी कब तक करेंगे, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है, लेकिन उनकी आईपीएल में भागीदारी को भी अभी तक पूरी तरह से खारिज नहीं किया गया है, लेकिन माना यही जा रहा है कि वे दो महीने के भीतर तो पूरी तरह से फिट होकर मैदान में वापसी शायद न कर पाएं। 

Rishabh Pant

Image Source : GETTY
Rishabh Pant

दिल्ली कैपिटल्स को चाहिए होगा ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट 
रिकी पोंटिंग ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हम उन्हें रिप्लेस नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि एक विकेट कीपर बल्लेबाज हमें कैसे मिलेगा। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगर आईपीएल तक काफी हद तक ठीक हो जाते हैं तो मैं चाहता हूं कि सप्ताह में कम से कम एक दिन दिल्ली कैपिटल्स के डगआउट में बैठें। पोंटिंग ने कहा कि अगर ऋषभ पंत खेलने की स्थिति में नहीं होते हैं तो भी हम उन्हें पसंद करेंगे। वे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं। वे अगर कुछ ही यात्रा करने की स्थिति में होते हैं तो टीम के आसपास रहें और अगर संभव हो तो कम से कम एक दिन टीम के साथ बैठें, इससे काफी फर्क पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि मार्च में दिल्ली में एक साथ मिलें और कैंप की शुरुआत की जाए, लेकिन तभी जब वे आने में सक्षम हों। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement