Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Rishabh Pant vs Dinesh Karthik Asia Cup: क्या एशिया कप में दिनेश कार्तिक से है ऋषभ पंत को खतरा? पंत ने दिया सटीक जवाब

Rishabh Pant vs Dinesh Karthik Asia Cup: पिछले कुछ वक्त से तमाम आलोचक और पूर्व क्रिकेटर्स लगातार कह रहे हैं कि भारत को ऋषभ और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को सेलेक्ट करना चाहिए ताकि एशिया कप में स्क्वॉड को संतुलित बनाया जा सके। पंत ने इस बहस पर अपना विचार सामने रखा है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 15, 2022 21:28 IST
Dinesh Karthik and Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY Dinesh Karthik and Rishabh Pant

Highlights

  • ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में प्लेइंग-11 में जगह को लेकर कंपिटीशन
  • पूर्व क्रिकेटर्स एशिया कप में पंत और कार्तिक में किसी एक को खिलाने के पक्ष में
  • पंत ने दिग्गजों की बहस पर दिया सटीक जवाब

Rishabh Pant vs Dinesh Karthik Asia Cup: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से जब पूछा गया कि क्या वे एशिया कप में टीम में जगह बनाने को लेकर दिनेश कार्तिक की मौजूदगी से खतरा महसूस करते हैं, तो उन्होंने इसका जोरदार जवाब दिया। पंत ने कहा कि भारत के लिए खेलने वाला हर खिलाड़ी हमेशा अपना 100 फीसदी देना चाहता है और वो सेलेक्शन के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। टीम में चयन कप्तान और कोच पर निर्भर करता है कि वे टीम को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए किस कॉम्बिनेशन को मैदान में उतारना चाहते हैं।

पिछले कुछ वक्त से तमाम आलोचक और पूर्व क्रिकेटर्स लगातार कह रहे हैं कि भारत को ऋषभ और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को सेलेक्ट करना चाहिए ताकि स्क्वॉड को संतुलित बनाया जा सके। पंत ने दिग्गजों की इसी बहस के जवाब के रूप में ये कमेंट किया। क्रिकेट पंडितों का कहना है कि अगर प्लेइंग इलेवन में पंत और कार्तिक दोनों को जगह दी जाती है तो हार्दिक पांड्या के अलावा सिर्फ चार गेंदबाजों के लिए ही खाली स्लॉट मुमकिन हो पाएगा।

ऋषभ पंत ने एक भारतीय न्यूज चैनल के साथ बात करते हुए कहा, “हम इस तरह से नहीं सोचते। एक खिलाड़ी के तौर पर हम टीम को अपना 100 प्रतिशत देना चाहते हैं। बाकी की चीजें कप्तान और कोच के साथ इस बात पर निर्भर करती हैं कि टीम को कैसे सबसे ज्यादा फायदा होगा।”

जून से अब तक हुए अधिकतर टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में पंत और कार्तिक एकसाथ लाइन-अप का हिस्सा रहे हैं। भारत ने आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में पंत और कार्तिक को एक साथ प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। वेस्टइंडीज दौरे पर हुई सीरीज में भी दोनों एकसाथ मैदान पर उतरे थे। इन तमाम मुकाबलों में ऋषभ ने विकेटकीपर की भूमिका अदा की थी जबकि कार्तिक ने बतौर स्पेशलिस्ट फिनिशर टीम में जगह बनाई थी।

एशिया कप के लिए भारत का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement