Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Rishabh Pant: टीम इंडिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में चला ऋषभ पंत का बल्ला, यह शॉट जीत लेगा आपका दिल; देखें Video

ऋषभ पंत ने लीसेस्टरशायर के लिए अपनी अर्धशतकीय पारी में 87 गेंदों पर 14 चौके और एक छक्के की मदद से 76 रन बनाए।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 25, 2022 9:18 IST
ऋषभ पंत ने खेली 76 रनों...- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER ऋषभ पंत ने खेली 76 रनों की शानदार पारी, स्कूप शॉट की एक झलक (दाएं)

Highlights

  • ऋषभ पंत ने लीसेस्टरशायर के लिए खेली 87 गेंदों पर 76 रनों की पारी
  • उमेश यादव पर स्कूप शॉट से छक्का लगाकर पंत ने पूरा किया अर्धशतक
  • 76 रनों की पारी में पंत ने जड़े 14 चौके और एक छक्का

ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से व्हाइट बॉल क्रिकेट में आउट ऑफ फॉर्म थे। लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में आते ही उनका बल्ला फिर से बोलने लगा। आपको बता दें कि इससे पहले इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में भी पंत ने शतक जड़ा था। अब इंग्लैंड दौरे पर प्रैक्टिस मैच में अपनी टीम के ही खिलाफ पंत ने 76 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी से उन्होंने आलोचकों को जवाब तो दिया है साथ ही अपने एक शानदार सिक्सर शॉट से सभी का दिल भी जीत लिया।

आपको बता दें कि घरेलू परिस्थितियों में पिछले कुछ मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाल ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में 87 गेंद में 76 रन की आक्रामक बल्लेबाजी की। प्रैक्टिस के लिए विरोधी टीम की ओर से चार भारतीय खिलाड़ी खेल रहे है जिसमें पंत भी शामिल है। उन्होंने क्रीज पर 154 मिनट बिताए और इस दौरान 14 चौके और एक छक्का लगाया। भारत ने कल के स्कोर आठ विकेट पर 246 रन पर पारी पर घोषित कर दी। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और भारत को इस स्कोर पर 2 रन की लीड भी दिला दी।

पंत का दिल खुश करने वाला स्कूप शॉट

ऋषभ पंत ने अपनी 87 गेंदों की इस पारी में एक छक्का भी जड़ा। उनका यह छक्का बेहद दिलकश था जो उमेश यादव की तेज गेंद पर आया था। पंत जब 45 रनों पर खेल रहे थे तब उन्होंने उमेश की एक गेंद पर स्कूप शॉट खेला जो सीधे बाउंड्री लाइन के बाहर गया। इस छक्के के साथ उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया था। इस शॉट को देख गेंदबाज, फील्डर और मैदान पर मौजूद सभी दर्शक हैरान रह गए। उनके इस शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

भारत को मिली बढ़त

लीसेस्टरशायर की टीम ने 138 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन पंत ने कुछ शानदार शॉट लगाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। श्रेयस अय्यर ने बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर शानदार कैच लपक कर विकेटकीपर बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। लीसेस्टरशर की पहली पारी 244 पर समाप्त हुई, जो भारत के कुल स्कोर से दो रन कम है। इससे पहले भारत ने दिन की शुरुआत में 246 रनों पर अपनी पारी घोषित की थी। श्रीकर भरत नाबाद 70 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे थे।

भारतीय गेंदबाजों का दिखा दम

बल्लेबाजों के फ्लॉफ शो के बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड की सरजमीं पर अपना दम दिखाया। भारत के लिए इस पारी में मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके जिसमें दिग्गज भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को खाता खोले बगैर बोल्ड कर दिया। शमी के अलावा जडेजा ने भी तीन विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाए। दूसरी पारी में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए श्रीकर भरत (31 नाबाद) और शुभमन गिल (38) ने पहले विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। स्टंप्स के समय भरत के साथ हनुमा विहारी नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement