Rishabh Pant: 'T20 वर्ल्ड कप से पहले हमारी टीम थोड़ी...' ऋषभ पंत ने दिया चौंकाने वाला बयान

Rishabh Pant: भारतीय टीम के युवा सितारे ऋषभ पंत से बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम की मौजूदा स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका चौंकाने वाला जवाब दिया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 17, 2022 23:22 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi News
Image Source : AP Rishabh Pant

Highlights

  • ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिया चौंकाने वाला बयान
  • अक्टूबर नवंबर में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप
  • ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

Rishabh Pant: टीम इंडिया को महज 10 दिनों में एशिया कप में आर्च राइवल्स पाकिस्तान का सामना करना है। इसके बाद दो महीने के भीतर बेहद अहम टी20 वर्ल्ड कप भी शुरू हो जाएगा। ये समय उत्साह और मनोबल को बनाए रखने का है। जरूरी है कि टीम में पॉजिटिव सोच का प्रसार हो। लेकिन इस दौरान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे।

भारतीय टीम के युवा सितारे ऋषभ पंत ने बुधवार को कहा की टीम इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20  वर्ल्ड कप से पहले थोड़ा नर्वस है। टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा यानी वक्त ज्यादा नहीं है। टीम के तमाम खिलाड़ी एशिया कप और उसके बाद होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटे हुए हैं। तैयारी पंत भी कर रहे हैं पर इस दौरान मुंबई में ऋषभ ने जो कहा वह थोड़ा परेशान करने वाला है।

पंत ने कहा, ‘‘अब जबकि विश्व कप पास में है तब पूरी टीम थोड़ा नर्वस है लेकिन इसके साथ ही एक टीम के रूप में हम अपना शत-प्रतिशत देना और प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। हम केवल यही कर सकते हैं।’’

भारत ने आईसीसी का आखिरी टूर्नामेंट 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था और अब वह इस इंतजार को खत्म करने के लिए बेताब है। भारत पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर में ही बाहर हो गया था। इस पर पंत ने कहा, ‘‘उम्मीद है इस बार फाइनल में पहुंचेंगे और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। ऑस्ट्रेलिया में हमें दर्शकों का समर्थन मिलता है। इससे लगता है कि हम जीत सकते हैं।’’

कुछ ही दिन पहले ऋषभ पंत से जब पूछा गया था कि क्या वे टी20 वर्ल्ड कप में टीम में जगह बनाने को लेकर दिनेश कार्तिक की मौजूदगी से खतरा महसूस करते हैं, तो उन्होंने इसका जोरदार जवाब दिया था। पंत ने कहा था कि भारत के लिए खेलने वाला हर खिलाड़ी हमेशा अपना 100 फीसदी देना चाहता है और वो सेलेक्शन के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। टीम में चयन कप्तान और कोच पर निर्भर करता है कि वे टीम को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए किस कॉम्बिनेशन को मैदान में उतारना चाहते हैं।

 

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022